How To Link Aadhar Card To Mobile घर बैठे मोबाइल नंबर को आधार से लिंक करने की बेस्ट ट्रिक

How To Link Aadhar Card To Mobile: आप सभी जानते है की आज आधार कितना अनिवार्य हो गया है. बच्चे के जन्म से लेकर उसके बड़े हो जाने तक कई सारे काम बिना आधार कार्ड के नहीं हो सकते है. ऐसे में आधार की जरूरत को देखते हुए अब मोबाइल कम्पनिया भी अपने नेटवर्क को आधार कार्ड से लिंक करवा रही है, जिससे यूजर को आगे best services मिलती रहे.

पहले आधार को मोबाइल से लिंक कराने के लिए shop पर जाना पड़ता था, लेकिन अब technology को देखते हुए घर बैठे ही आप अपनी sim को आधार से लिंक करवा सकते है और services जारी रख सकते है. आज की इस पोस्ट में, में आपको बताऊंगा की कैसे आप अपने मोबाइल network को आधार से लिंक करवा सकते है.

घर बैठे मोबाइल नंबर को आधार से कैसे लिंक करे How To Link Aadhar Card To Mobile

  1. सबसे पहले जिस sim को आधार से लिंक करवाना है उससे 14546 पर कॉल करें.
  2. इसके बाद आपसे आधार कार्ड का नंबर enter करने को कहेगा तब आप अपने आधार कार्ड के 12 अंक digit वाले नंबर enter करे. कब नंबर enter करेंगे तो वो खुद से इसकी पुष्टि करेगा और सरे नंबर जांचेगा.
  3. जब वो सारे नंबर खुद से जांच लेगा तो वह आगे आपसे 1 नंबर dial करने को कहेगा, जिससे यह clear हो जायेगा की आपके द्वारा डाला गया आधार नंबर सही है.
  4. इसके बाद आपके आधार कार्ड से लिंक नंबर पर एक OTP आएगा उसे आपको enter करना है और फिर आपको 1 नंबर टाइप करना है, जब वो कहे तब. इसके बाद call कट हो जाएगी और आपके नंबर पर एक SMS आएगा.

इसके अलावा आप चाहे तो रिटेलर के पास जाकर भी अपने मोबाइल को आधार कार्ड से लिंक करवा सकते है. उम्मीद करता हु की आपको यह ट्रिक पसंद आई होगी और इस ट्रिक से आप घर बैठे ही अपने मोबाइल नंबर को आधार से लिंक करवा सकते है.

Leave a Reply