Bollywood Actresses Die Of Controversial Deaths | बॉलीवुड की अभिनेत्रियों की विवादास्पद मौत

Bollywood Actresses Die Of Controversial Deaths: बॉलीवुड का कनेक्शन हमेशा समझ से बाहर ही रहा है. यहाँ लव ट्रेंगल, अफेयर, कास्टिंग काउच जैसी न्यूज़ आये दिन चलती रहती है. कुछ टाइम पहले जिया खान की मौत से पूरा बॉलीवुड सकते में आ गया था. यह कोई पहला बॉलीवुड डेथ कनेक्शन नहीं है इससे पहले भी कई अभिनेत्रियों ने कम उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया था और उनकी मौत आज भी एक रहस्य बनी हुयी है. आज इस पोस्ट में हम उन अभिनेत्रियों के बारे में बताएँगे जिनकी मौत विवादास्पद रही है.

बॉलीवुड की अभिनेत्रियों की विवादास्पद मौत

  1. विवेक बाबाजी

साल 2002 में आई फिल्म ‘यह कैसी मोहब्बत’ विवेक की पहली फिल्म थी. महज 27 साल की उम्र में वे अपने कमरे में पंखे से लटकी मिली थी. आखिर इस बाला ने सुसाइड क्यों किया यह हमेशा से चर्चा का विषय बना रहा है. खबरें आई थी की अपने बॉयफ्रेंड से अलग होने के बाद वो ज्यादा डिप्रेशन में थी और शायद इसी वजह से उन्होंने मौत को गले लगा लिया हो.

2. दिव्या भारती

दिव्या ने अपने करियर की शुरुआत तेलगु फिल्मों से की थी और उसके बाद वे बॉलीवुड में आई. 1992 में उन्होंने साजिद नाडीयावाल से शादी की और यह शादी साल भर भी सही से नहीं चल पाई और दोनों अलग हो गए. 5 अप्रैल 1993 को अपनी छत से कूदकर दिव्या ने अपनी जान दे दी थी और आज भी उनकी मौत एक रहस्य बनी हुयी है.

3. सिल्क स्मिता

अपने जमाने की सेक्स सिम्बल नाम से मशहूर सिल्क स्मिता को एक विवादित एक्ट्रेस के रूप में जाना जाता है. मात्र 36 साल की उम्र में वे अपने फ्लेट में मृत पाई गई. उहोने कई फिल्मों में देह प्रदर्शन के सीन दिए थे जिस वजह से वे सेक्स सिम्बल के नाम से जानी जाती थी. उन्हें सेक्स सिम्बल के नाम से खूब शोहरत तो मिली लेकिन डिप्रेशन ने उन्हें घेर रखा था और धीरे-धीरे शराब के नशे ने उन्हें बर्बाद कर दिया और इसी कारण उन्होंने पंखे से लटककर दुनिया को अलविदा कह दिया.

4. मधुबाला

मधुबाला की जगह आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में कोई नहीं ले सकता है. इन्हें विंटेज ब्यूटी के नाम से जाना जाता था. मुगले आजम में मधुबाला ने अनारकली का किरदार निभाया था जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था. लेकिन उनके दिल में एक छेद था जिसे उन्होंने दुनिया से छिपा रखा था. मद्रास फिल्म के सेट पर उन्हें खून की उलटी हुयी थी और वे इलाज के लिए देश से बाहर चली गई और 36 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया.

5. जिया खान

फिल्म गजनी में जिया खान के किरदार को काफी पसंद किया गया और इस फिल्म के लिए अभिताभ बच्चन ने भी उनकी तारीफ की थी. 2013 में वे अपने मुंबई के फ्लेट में मृत पाई गई. खबरें है की उन्होंने आत्महत्या की थी लेकिन उनकी मौत आज भी एक रहस्य बनी हुयी है. उनकी मौत का इल्जाम सूरज पंचोली पर भी लगाया गया था लेकिन आज तक इनकी मौत का राज राज ही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *