Girl Makes The Relationship With Unknown People Before Marriage | यहां लड़कियां शादी से पहले बनाती है गैर मर्द के साथ संबध

Girl Makes The Relationship With Unknown People Before Marriage: लड़कियों का गैर मर्द के साथ संबध बनाना सुनकर ही खून खौल जाता है. आज भी कुछ इलाकों में घटिया लोग लड़की को पवित्र नहीं मानते है. लडकियां पूरी जिंदगी दुःख ही सहती है. बचपन में पैदा होने का डर, बड़े होने पर शिक्षा का डर और किशोर होने पर लोगों की गंदी नजर, व्यस्क होने पर दहैज़ का डर. इस बीच रेप जैसे हालात. लोग कहते है लडकियां अपना भाग्य खुद लिखकर लाती है पर यहाँ समाज के कुछ घटिया लोग लड़कियों के पैदा होने के बाद उनका भाग्य लिख देते है. कुछ इलाकों में तो आज भी शादी से पहले लड़कियों को गैर मर्द के साथ संबध बनाना पड़ता है. लोग इन लड़कियों की मज़बूरी का खुलकर फायदा उठाते है. आईये जानते है आखिर क्यों लड़कियों को गैर मर्द के साथ संबध बनाने के लिए मजबूर होना पड़ता है.

Girl Makes The Relationship With Unknown People Before Marriage

ऐसी ही एक जगह है दक्षिण-पूर्व में जहाँ एक परम्परा ने मानवता को शर्मसार कर रखा है. जो भी इस खबर को सुनता है उसे अपने कानो पर यकीन नहीं होता है, की ऐसा भी हो सकता है. इस जगह पर पवित्र होने के लिए लड़कियों को शादी से पहले गैर मर्द के साथ संबध बनाने पड़ते है. लड़कियों के माँ बाप लड़की को पवित्र करने के लिए दुसरे लोगों के पास भेज देते है. पता नहीं जिसे अपनी कोख से पैदा किया उसे कैसे किसी और के बिस्तर तक पहुंचा देते है लड़की के माँ-बाप.

इस समाज में लड़की को पवित्र होने के लिए एक शख्स के साथ संबध बनाना पड़ता है. इस समाज में एक सेक्स वर्कर रहता है जिसे यहां के लोग हईना कहते है. यही शख्स लड़कियों को पवित्र करता है. पवित्र तो लोगों ने नाम दे रखा है लड़कियों की मज़बूरी का गलत फायदा उठाता है यह सेक्स वर्कर. लोग जवान लड़कियों को इनके पास भेज देते है और यह परम्परा के नाम पर इनके साथ संबध बनाता है. आज आजादी के बाद भी लोग इस परम्परा को निभा रहै है. इससे शर्मनाक बात इस दुनिया में कुछ हो भी नहीं सकती.

Girl Makes The Relationship With Unknown People Before Marriage

इतना ही नहीं पति की मौत के बाद भी उसे उस सेक्स वर्कर के साथ संबध बनाने पड़ते है. बिना संबध बनाये वह अपने पति को दफना नहीं सकती है. यहां भी पवित्रता का झूठा खेल. गर्भपात करने वाली लड़की को भी इस हवसी इंसान के साथ सोना पड़ता है. ना जाने कैसे माँ बाप अपनी ही बच्ची को गैर मर्द के हवाले संबध बनाने पर मजबूर कर देते है वो भी पवित्रता के नाम पर. शायद उन्हें याद नहीं है लड़की से पवित्र इस दुनिया में कुछ नहीं है.

आज के समाज में जहाँ अगर अपनी बच्ची पर कोई आँख उठा ले तो लोग हाहाकार मचा देते है ऐसे में इस खबर को सुनने के बाद हर किसी का खून खौल उठेगा. अगर समाज और देश में ऐसा ही चलता रहा तो ना रेप रुकने वाले है और ना ही लड़कियों को उनके अधिकार मिलने वाले है. इसके लिए हमें मिलकर एकजुट होकर लड़कियों के हक़ में आवाज उठानी होगी, तब ही ऐसी घटनाएँ रुकेगी.

शायद लोग इस सूक्ति का अर्थ भूल रहै है.

“यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते, तत्र देवता रमन्ते”.

(जहाँ नारियों की पूजा होती है वहां देवता रमण करते है.)   

उम्मीद करता हु की आपको Girl Makes The Relationship With Unknown People Before Marriage पोस्ट पसंद आई होगी. अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो इसे शेयर करे और कमेंट बॉक्स में अपने विचार दे ताकि हम आगे भी अच्छी से अच्छी पोस्ट लाते रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *