Hate Quotes In Hindi | नफरत, घृणा पर सुविचार अनमोल वचन

Hate Quotes In Hindi (नफरत कोट्स, नफरत स्टेटस) : जहाँ प्रेम नही होता है वहां घृणा का निवास होता हैं. इर्ष्या या घृणा व्यक्ति को पतन की ओर ले जाती है तथा धीरे धीरे उसे संसार से घृणा होने लगती है और अंत में वह अकेला पड़ जाता हैं. छोटी सोच तथा छोटे ह्रदय के लोग हमेशा एक अच्छे और सफल इन्सान से घृणा ही करते हैं. हम अपने दिल में औरों के प्रति प्रेम को पालना चाहिए, इससे दुनियां में हर कोई अपना ही मिलेगा. आज हम नफरत पर अनमोल वचन (Hate Quotes) में विद्वानों के थोट्स को जानेगे.Hate Quotes In Hindi | नफरत, घृणा पर सुविचार अनमोल वचन

Hate Quotes In Hindi | नफरत, घृणा पर सुविचार अनमोल वचन

1#. मनुष्य प्रेम करने की अपेक्षा घृणा अधिक स्थिर रूप से करते हैं.


2#. हम कुछ व्यक्तियों से घृणा करते है, क्योंकि हम उनको नही जानते है और उन्हें कभी न जान सकेगे, क्योंकि हम उनसे घृणा करते है.


3#. कटुतम घृणा उनकी होती है जो हमारे निकटतम सम्बन्धी होते हैं.


4#. घृणा स्थायी दृढ़मूल क्रोध हैं.


5#. घृणा हिंसा का सूक्ष्मतम रूप हैं.


6#. लोगों को घृणा करना ऐसा ही है जैसे चूहें से पीछा छुड़ाने के लिए अपना घर जला डालना.


7#. यदि कोई ऐसा व्यक्ति है जिसकों तुम पसंद करते हो, तो वह एक ऐसा व्यक्ति है जिसके बारे में तुमकों कभी भी बात नहीं करनी चाहिए.


8#. हम उनसे घृणा करते है जिनसे हम प्रायः डरते हैं.


9#. जो आपसे इर्ष्या करते है उससे घृणा ना करे क्योंकि ये वो ही इन्सान है जो यह समझते है कि आप उनसे बेहतर हैं.


आशा करता हूँ फ्रेड्स आपकों Hate Quotes In Hindi का यह लेख अच्छा लगा होगा, यदि आपकों घृणा पर सुविचार का यह लेख पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करे, यदि आपके पास भी हेट हिंदी कोट्स स्टेटस शायरी हो तो हमारे साथ भी शेयर करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *