Humour Quotes In Hindi | मजेदार हास परिहास पर सुविचार

Humour Quotes In Hindi (हास परिहास सुविचार) : हास्य (humor, laughter, jocularity, jocosity, humour) के बिना व्यक्ति का जीवन दुखों से भरा रहता हैं. कहा जाता है जिसकी मस्ती जिन्दा है उसकी हस्ती जिन्दा हैं. मनोरंजन का बड़ा महत्व हैं. आजकल तो इसके साधन भी एक से बढ़कर एक हैं. यदि आप नित्य आधा  घंटा निकालकर भी ठहाके मार के हंस लिए तो बीमारियों के चक्कर में आप कभी नही  पड़ेगे. आज हम  मनोरंजन हास परिहास पर सुविचार (Humour Quotes Hindi) में दार्शिनिकों के थोट्स जानेगे.Humour Quotes In Hindi | मजेदार हास परिहास पर सुविचार

Humour Quotes In Hindi | मजेदार हास परिहास पर सुविचार

1#. मनोरंजन व्यक्तित्व का नमक हैं.


2#. वास्तव में अच्छा मनोरंजन आनन्द के लिए एकत्र गोष्ठी में तेल एवं मदिरा का काम करता हैं.


3#. प्रेम प्रसंग इतना अधिक कोई नष्ट नहीं करता है, जितना एक नारी में हंसी मजाक का भाव.


4#. अच्छा हास-परिहास समाज में जाते समय धारण करने योग्य परिधान का सर्वोत्तम अवयव हैं.


5#. अपनी तारीफ़ स्वयं करे, बुराई करने के लिए तो बहुत हरामखोर बैठे हैं.


6#. जापानी सोच- अगर वह कर सकता है तो मैं भी कर सकता हूँ अगर कोई नही कर रहा हैं तो मुझे करना चाहिए, भारतीय सोच- अगर वह कर रहा है तो उसे करने दो, अगर कोई नही कर सकता तो फिर मैं कौन सा जेम्स बांड हूँ.


7#. ये जरुरी नही कि हर रिश्ता खून का हो, कुछ रिश्ते खून चूसने के लिए भी होते हैं.


8#. जीवन में जो आपके साथ अच्छा करे उसे धन्यवाद दो, जो आपका बुरा करे उन्हें यह सोच कर माफ़ कर दो कि सभी रोगी अस्पताल में नही मिलते कुछ खुले में भी घूमते हैं.


9#. जीवन कठिन है। यह बहुत छोटा नहीं है, यह बहुत लंबा है। लेकिन आपको सीखना है कि कैसे जीना है; आपको विनोद की भावना होनी चाहिए।


10#. हंसी एक अच्छे रिश्ते का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह एक बड़ी उपलब्धि है जब आप अपनी सोच से आगे बढ़ सकते हैं कि आपका साथी केवल यह सोचने के लिए मूर्ख है कि वे एक अद्भुत जटिल चीज हैं जिसे एक प्रेमपूर्ण बेवकूफ कहा जाता है। और अक्सर इसका मतलब है कि उनकी त्रुटियों के बारे में हास्य की भावना थोड़ी सी है।


11#. घर पर मुझे विनोद की एक बहुत ही अश्लील, किशोर भावना मिली है।


आशा करता हूँ फ्रेड्स आपकों Humour Quotes In Hindi का यह लेख अच्छा लगा होगा, यदि आपकों मनोरंजन हास परिहास पर सुविचार का यह लेख पसंद आया हो तो प्लीज अपने दोस्तों के साथ शेयर करे हुमौर हिंदी कोट्स आपके पास हो तो हमारे साथ भी साझा करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *