Jio Ka Full Form | जिओ फुल फॉर्म क्या होता हैं | Jio Full Form In Hindi

Jio Ka Full Form: Reliance jio 4G Telecom Or Jio Sim बहुत परिचित नाम हैं. हर कोई अंबानी की जिओ के बारे में अच्छी तरह जानते हैं. फ्री में इन्टरनेट की सेवा के साथ इंडस्ट्री में आने वाली इसी कम्पनी ने 4 g नेट की कीमत आसमान से धरती पर ला दी थी. यकीनन भले ही आप jio के ग्राहक न हो मगर, उनकी इस इन्टरनेट क्रांति से अवश्य ही खुश हैं. क्या आप Jio Full Form (जिओ की फुल फॉर्म) जानते हैं. वेब सर्च में आजकल यह एक ट्रेंड टॉपिक बन चूका हैं. बहुत से लोग जिओ सिम की फुल फॉर्म की तलाश में है.

Jio Ka Full Form | जिओ फुल फॉर्म क्या होता हैं | Jio Full Form In HindiJio Ka Full Form | जिओ फुल फॉर्म क्या होता हैं | Jio Full Form In Hindi

What Is Jio Sim Full Form In Hindi: वर्ष 2016 से अस्तित्व में आने वाली जिओ कम्पनी का फुल फॉर्म व अर्थ J= Joint, I= Implementation, O= Opportunities बताया जाता हैं. हम सभी जानते है कि यह एक ब्रांड है. अनिवार्य नही किसी ब्रांड का पूरा नाम व मिनिगफुल अर्थ भी हो.

जिओ की फुल फॉर्म के बारे में भी यही है. ये लोगों द्वारा मनगढ़ंत भी हो सकता है और सत्य भी, क्योंकि यही वाकई जिओ का अर्थ यही होता तो हम इसे रिलायंस जिओ के किसी मंच से या अंबानी से भी कभी यह फुल फॉर्म भी सुनते. मान के चलिए पार्लेजी बिस्किट, अमूल दूध, तूफान चाय एक ब्रांड है. अब यह आवश्यक नही कि इनका भी कोई फुल फॉर्म भी हो.

Jio Ka Full Form

लोग अभी वों समय शायद ही भूले है जब 4 जीबी फॉर जी इंटरनेट के लिए उन्हें पांच सौ रूपये तक खर्च करने पड़ते थे. एयरटेल, वोडाफ़ोन में दो साल पहले तक यही प्लान हुआ करते थे. बस जिओ की एंट्री भर ने 200 रूपये में 45-50 जीबी फॉर जी इन्टरनेट फुल स्पीड के साथ अन्य कम्पनियों से करवा दिया हैं.

जिओ निरंतर अपने प्रोडक्ट्स को बढ़ा रही है. वह पेड फोन से लेकर एप्पल तक लेकर आ रही हैं. अब तो टेलीविजन क्षेत्र में भी जिओ की एंट्री की सम्भावना जताई जा रही हैं. आने वाले कुछ वर्षों में निश्चय ही यही जिओ भारतीय ग्राहकों को लुटने से बचाने वाली हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *