About Priyanka Chopra | जानिये बॉलीवुड की हॉट बाला प्रियंका चौपड़ा के बारे में

About Priyanka Chopra: Priyanka Chopra को आप सब जानते है. अभिनेत्री Priyanka Chopra 35 साल की हो चुकी है. उन्होंने Bolltwood से लेकर Hollywood तक अपना सफर तय कर अपनी पहचान इंटरनेशनल आइकॉन के तौर पर बनाई. वे बचपन में एक स्टूडेंट के तौर पर अमेरिका गई थी. तब वहां उन्हें नस्ल और रंगभेदी टिप्पणियों का सामना करना पड़ा था. अब एक स्टार बनकर जब Priyanka Chopra अमेरिका गई तो उन्ही शहरों में उनके होर्डिंग लगे थे, जहां कभी उनका अपमान हुआ था. यह Priyanka के आत्मविश्वास, हुनर और साहस का ही नतीजा है. कम उम्र में इतनी तरक्की के बाद भी उन्होंने अपने परिवार को पूरा समय दिया. उनकी एक सामाजिक संस्था भी है जिनके जरिये वे आम लोगों की मदद भी करती है. इस संस्था का नाम ‘The Priyanka Chopra Foundation’ है. उनकी संस्था गरीब बच्चों को भारत के कई हिस्सों में शिक्षा देती है और उनकी Health का ध्यान रखती है. आईये जानते है Priyanka Chopra के निजी जीवन और उनके करियर के बारे में.

About Priyanka Chopra प्रियंका चौपड़ा के बारे में 

निजी जीवन (Personal Life)

Priyanka का जन्म जमशेदपुर के एक आर्मी परिवार में हुआ. उनके पिता अशोक चौपड़ा और माँ मधु चौपड़ा आर्मी में फिजिशियन थे. इस कारण Priyanka की परवरिश कई शहरों में हुई. Priyanka के भाई सिदार्थ उनसे 7 साल छोटे है. 13 वर्ष की उम्र में Priyanka अपनी चाची के घर अमेरिका पढने चली गई थी. वहां पर उन्होंने कई थियेटर प्रोडक्शन के साथ काम किया, जहां उन्हें अभिनय की बारीकियां सीखने और समझने का मौका मिला. इसी दौरान वे संगीत में वेस्टर्न क्लासिकल, कोरल गायन और नृत्य भी सीख गई. Priyanka अपने निजी संबधों को बेहद गोपनीय रखती है. वे कहती है उनके जीवन में भी बेहद Romantic और हैल्दी रिलेशनशिप है, लेकिन वे इसके बारे में बात करना पसंद नहीं करती है. शादी के बारे में Priyanka कहती है अभी इसमें वक्त लग सकता है.

करियर (Career)

वे इंजिनियर या क्रिमिनल साइकलोजिस्ट बनना चाहती थी, लेकिन 2000 में Miss World बनना उनके लिए मील का पत्थर साबित हुआ. यह उनकी माँ की जिद थी की वे इस प्रतियोगिता में भाग ले. महज 20 साल की उम्र में Priyanka को उनकी पहली फिल्म मिली जो तमिल में थी. हिंदी फिल्मों में उनके करियर की शुरुआत ‘द हीरो – लव स्टोरी ऑफ़ अ स्पाई’ से हुई थी. इसके बाद उन्होंने कई छोटी-बड़ी फिल्मों में का किया.

Priyanka Chopra  के बारे में ख़ास बातें (About Priyanka Chopra)

  1. Priyanka गणित की दीवानी है. खाली टाइम में वे ‘Math 42’ एप्प के जरिये गणित के सवाल हल करती है.
  2. वे इटली के सैलवेतोर फैरागैमो म्यूजियम में आमंत्रित पहली भारतीय अभिनेत्री है. उन्हें म्यूजियम की परम्परा के अनुरूप सेंडिल पहनाई गई थी.
  3. वे वेस्टर्न क्लासिकल म्यूजिक की दीवानी है. उन्होंने मार्शल आर्ट और कराटे की भी शोर्ट टर्म ट्रेनिंग ली है. वे संगीत में भी रूचि रखती है. उन्हें अपने पिता का गायन बहुत पसंद आता था.
  4. Priyanka को बॉलीवुड की हॉट बाला के नाम से जाना जाता है. पहली ऐसी अभिनेत्री जो देश के साथ विदेशों में भी लोकप्रिय हुई.

उम्मीद करता हु आपको About Priyanka Chopra लेख पसंद आया होगा और आप अपनी पसंदीदा Actress Priyanka Chopra के बारे में और अधिक जान गए होंगे. अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर करे और कमेन्ट बॉक्स में अपने विचार दे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *