Rajasthan 10th And 12th Board Exam Date 2018 Admit Card

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर (RBSE) Rajasthan 10th And 12th Board Exam की मुख्य परिक्षाए जिनमे 10 वीं 12 वीं की शामिल है को लेकर टाइम टेबल और रुपरेखा बनाने की तैयारी कर चुकी है.माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अधिकारी Exam Date 2018 Admit Card के सम्बन्ध में जल्द ही एलान कर सकते है.RBSE बोर्ड परीक्षा के लिए परीक्षा फॉर्म बोर्ड की वेबसाइट से नवम्बर दिसम्बर माह में भरे जाने है. गौरतलब है कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आठवी दसवी और बाहरवी कक्षा के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन करवाता है. जबकि इस बार reet के आयोजन के चलते बोर्ड के अधिकारियों की अधिक व्यस्तता रह सकती है.

Rajasthan 10th And 12th Board Exam Date 2018 Admit Card

RBSE ने 12TH कला विज्ञान और वाणिज्य वर्ग के बोर्ड परीक्षा 2018 को लेकर टाइम टेबल को बना दिया है. जिनको अब अंतिम रूप देने की प्रक्रिया चल रही है. बोर्ड की पूर्व सूचना के अनुसार राजस्थान 12TH बोर्ड परीक्षा 8 मार्च 2018 से शुरू हो जाएगी.

वही राजस्थान 10TH बोर्ड की परीक्षाएं 15 मार्च से शुरू की जानी है. हर वर्ष की भांति माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर इस बार भी दोनों बोर्ड कक्षा की परीक्षा का शुभारम्भ गुरूवार के दिन ही करने जा रहा है. पिछले वर्ष इन दोनों क्लास में राज्यभर के 15 लाख परीक्षार्थी सम्मलित हुए थे. इस बार कुल उम्मीदवारों का आकड़ा 20 लाख के पार जा सकता है.

इन परीक्षाओं के सफल आयोजन के लिए तैयारियां जोरो पर है. प्रशासन ने इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां शुरू कर दी है. सूत्रों के अनुसार Rajasthan 10th And 12th Board Exam के लिए राज्यभर में 5 हजार से अधिक परीक्षा केंद्र बनाए जाएगे.

आरबीएसई टाइम टेबल 2018 (RBSE 10th And 12th Board Exam Admit Card)

राजस्थान के सभी बोर्ड परिक्षार्थियो को सूचित किया जाता है, कि माशिबो ने परीक्षा तिथि की घोषणा कर दी है. अब उनके लिए परीक्षा की अच्छी तैयारी करने का अवसर है. हालाँकि बोर्ड exam फॉर्म अभी भरे जाने की प्रक्रिया चल रही हो. मगर टाइम टेबल और परीक्षा के आयोजन को लेकर बोर्ड ने सारी तैयारियां कर ली है.

10th class और 12th class का बोर्ड Time Table जल्द ही माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर अपलोड कर दिया जाएगा. जिन्हें विद्यार्थी ऑनलाइन यहाँ से डाउनलोड कर सकेगे.

Rajasthan 10th And 12th Board Result

बोर्ड द्वारा प्रदत समय सारणी के अनुसार मार्च महीने तक दसवी और बाहरवी की बोर्ड परिक्षाए समाप्त हो जाएगी. जिसका परिणाम हर वर्ष की भांति 12th आर्ट्स साइंस और कॉमर्स का मई के दूसरे सप्ताह और 10 th बोर्ड का रिजल्ट जून महीने में घोषित किये जाने की सम्भावना है.

इस बार लगभग 9 लाख reet उम्मीदवारों के परीक्षा का आयोजन भी फरवरी 2018 में किया जाना है. इसके मुल्यांकन के चलते नियमित बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम में देरी होने की आशंका भी है. बोर्ड ने इस बाबत कोई भी जानकारी शेयर नही की है.

यदि आप 12th board exam form date result टाइम टेबल, 10th board exam form date टाइम टेबल result के बारे में नियमित अपडेट प्राप्त करते रहना चाहते है. तो हमारी वेबसाइट से जुड़े रहे यहाँ आपकों नवीनतम जानकारी उपलब्ध होती रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *