Rajasthan PTET Exam Admit Card 2020 Download Latest News

Rajasthan PTET Exam Admit Card 2020 Download Latest News: हाल ही में स्थानीय समाचार पत्रों में छपी लेटेस्ट न्यूज के अनुसार राजस्थान पीटीईटी की इंट्रेंस परीक्षा 2020 का आयोजन अगामी 16 अगस्त के दिन राज्य के समस्त परीक्षा केन्द्रों पर किया जाएगा. राजस्थान पीटीईटी प्रवेश परीक्षा 2020 राज्य के उन अभियर्थियों के लिए है जो 2 वर्षीय बीएड तथा 4 वर्षीय बीए बीएड या बीएससी बीएड करना चाहते है उनके लिए यह प्रवेश पूर्व परीक्षा 16 अगस्त को करवाई जाएगी. विद्यार्थी Rajasthan PTET Exam Admit Card 2020 को 10 अगस्त से अधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेगे. राज्य के लाखों अभियर्थी आवेदन फॉर्म भरने के बाद लम्बे समय से Rajasthan PTET Exam Admit Card जारी होने का इन्तजार कर रहे थे. अब आप Rajasthan PTET Exam Admit Card 2020 Today Update यहाँ विजिट करके अपडेट रह सकते हैं.

Rajasthan PTET Exam Admit Card Download 2020

Rajasthan PTET Exam Admit Card 2020 Download Latest News

#Bikaner: PTET परीक्षा-2020 को लेकर बड़ी खबर

कोरोना संक्रमण के चलते पीटीईटी परीक्षा स्थगित, 16 अगस्त को प्रस्तावित थी पीटीईटी परीक्षा, परीक्षा समन्वयक डॉ.जीपी सिंह ने दी जानकारी। PTET 2020 की इस न्यूज को राजस्थान फर्स्ट न्यूज के इस ट्वीट से वेरिफाई कर सकते हैं।

Pret news 2020

राजस्थान में पिछले दो वर्षों से पीटीईटी को एक नयें प्रारूप में आयोजित करवाया जाता है. राज्य में इससे पूर्व प्री बीएड के लिए पीटीईटी परीक्षा आयोजित होती थी. राजस्थान पीटीईटी दो वर्षीय बीएड कोर्स के लिए 3 लाख 75 हजार तथा चार वर्षीय बीए/ बी एस सी बीएड के लिए डेढ़ लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने आवेदन किया हैं. कुल पांच लाख स्टूडेंट्स के लिए राजस्थान पीटीईटी परीक्षा 2020 का आयोजन 16 अगस्त को करवाया जा रहा हैं. छात्र छात्राओं को पीटीईटी में मिले प्राप्तांकों के बाद मेरिट सूची के अनुसार कॉलेज आवटित होंगे. 16 अगस्त को होने वाली इस  प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड एक सप्ताह पूर्व ऑनलाइन उपलब्ध हो सकेगे.

How To Download Rajasthan PTET Exam Admit Card 2020

Rajasthan PTET Exam

जैसा कि ऊपर बताया गया है राजस्थान पीटीईटी परीक्षा 2020 इस महीने की 16 तारीख को राज्य के सभी जिला केन्द्रों पर आयोजित करवाई जाएगी. पीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा की तिथि से एक सप्ताह पूर्व प्रवेश पत्र जारी किये जाएगे. अभ्यर्थी 10 अगस्त के बाद से इसे अपने नाम और रजिस्ट्रेशन नम्बर के साथ डाउनलोड कर सकेगे. अभियर्थियो को हिदायत दी जाती है वे समय समय पर पीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट ptetdcb2020.com को विजिट करते रहे.

आपकों बता दे PTET Exam 2020 का आयोजन डूंगर महाविद्यालय बीकानेर द्वारा आयोजित की जाएगी. संस्थान ने पूर्व में अप्रैल में परीक्षा आयोजन को लेकर अधिसूचना जारी की थी. मगर कोरोना के विकराल हालातों के मध्य एग्जाम डेट को आगे बढ़ाकर 16 अगस्त कर दिया गया हैं. लेटेस्ट पीटीईटी न्यूज के लिए आप हमारे साथ बने रहे, तमाम नवीन अपडेट आपकों यहाँ से मिलती रहेगी.

राजस्थान पीटीईटी एडमिट कार्ड 2020 कैसे डाउनलोड करें?

समय रहते जैसे ही एडमिट कार्ड जारी होने की अधिकारीक पुष्टि हो, छात्र अपने राजस्थान पीटीईटी एडमिट कार्ड 2020 को इन सरल स्टेप की मदद से डाउनलोड कर लेवे ताकि आपकों अपने परीक्षा केंद्र और कोरोना के चलते सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देशों के बारें में पूर्व जानकारी हो सके.

चरण 1:  राजस्थान पीटीईटी 2020 की आधिकारिक वेबसाइट ये है इस पर जाए. ptetdcb2020.com

चरण 2: वेबसाइट के मुख्य पेज पर राजस्थान पीटीईटी एडमिट कार्ड 2020 लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3:, आपका नाम या रजिस्ट्रेशन नम्बर को डालकर सबमिट पर जाए.

स्टेप 4: आपकी मोबाइल स्क्रीन पर राजस्थान पीटीईटी एडमिट कार्ड 2020 दिख जाएगा.

चरण 5: अपने ब्राउज़र के डाउनलोड आइकोन पर क्लिक कर राजस्थान पीटीईटी एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड कर लेवे.

Rajasthan PTET Admit Card Important Dates & Link

Rajasthan PTET Exam Date 202016 अगस्त 2020
Rajasthan PTET Admit Card Date 2020परीक्षा से एक सप्ताह पहले
Rajasthan PTET Admit Card 2020 Linkजल्द आ रहा है
Rajasthan PTET 2020 Offical Websiteptetdcb2020.com

Rajasthan PTET Exam 2020 संदर्भित प्रश्न और उत्तर Faq

Q. Rajasthan में 2020 प्री बीएड के लिए PTET Exam Date क्या हैं?

Ans: 16 अगस्त 2020 को राजस्थान बीएड & बीए/बीएससी के लिए पीटीईटी की परीक्षा आयोजित होगी.

Q. Rajasthan Ptet Ki Pariksha 2020 से कितने दिन पहले प्रवेश पत्र मिलेगा.

Ans: लगभग 7 सप्ताह पर पीटीईटी के प्रवेश पत्र जारी होंगे

Q. मुझे भविष्य में शिक्षक बनना हैं तो मैं BA BSC PTET दू या BED 2 Year PTET परीक्षा दू.

Ans: सम्भवतः आपकों ग्रेजुएशन के साथ बीएड करनी चाहिए ये चार वर्षीय कोर्स है. यदि आपने बीए या बीएसी करली है तो आपकों दो वर्षीय बीएड पीटीईटी एग्जाम देना चाहिए.

Q. क्या राजस्थान PTET Exam 2020 की डेट में बदलाव की सम्भावना हैं.

Ans: राजस्थान में कोरोना के स्थिर हालात है ऐसे में इस परीक्षा का आयोजन निर्धारित तिथि पर सम्भव हैं. बदलाव की सूचना के लिए आप hihindi के साथ बने रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *