Rajasthan REET Result Date 11 FEB 2018 EXAM Level 1 And 2 Result AT www.reetbser.com

Rajasthan REET Result Date 11 FEB 2018राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा REET 2018 के जल्द परिणाम घोषित के आसार है, हालाकि रीट सेकंड लेवल पेपर आउट का मामला कोर्ट में जा चूका है, जिसके चलते कोर्ट ने रिजल्ट को रोकने के आदेश दिए है. बावजूद इसके सारे विवादों का निपटान शीघ्र होने वाला है. कुछ ही दिनों में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर Rajasthan REET Result Date का एलान कर सकता है. अभी तक bser ने reet level 1 and level की ऑफिसियल answer key घोषित नही की है, जिसके मार्च के दूसरे सप्ताह तक रिलीज होने की संभावना है. Rajasthan REET Result Date के साथ राज्य के 10 लाख युवाओं की आस टिकी हुई है. कई वर्षों के बाद आयोजित इस महाभर्ती का result जल्द आये ऐसा सभी चाहते है.

Rajasthan REET Result Date 11 FEB 2018

यदि मार्च के पहले दो सप्ताह में दोनों लेवल की उत्तर कुंजी जारी हो जाती है तो यक़ीनन Rajasthan REET Result की घोषणा अप्रैल के पहले अथवा दूसरे सप्ताह में हो सकती है. आपकी जानकारी के लिए बता दे, हाल ही में राज्य में आयोजित वार्षिक अनिवार्य आठवी दसवीं तथा बाहरवी के एग्जाम चल रहे है, जिसके चलते अधिकाश कर्मचारी इस कार्य में व्यस्त चल रहे है. इस कारण भी answer key के जारी होने में काफी वक्त लगा है.

बेहद जल्द घोषित होगा reet result 2018, नही होगी देरी

11 फरवरी को आयोजित reet को 1 महिना होने को है, राज्य की बहुत सारी कोचिंग संस्थाओं ने अपनी ओर से Reet की वैकल्पिक उत्तर कुंजी जारी की थी. मगर उनमे कई सारे ऐसें सवाल थे, जिनका उनका पास कोई स्पष्ट जवाब नही था. इस कारण विद्यार्थी स्वयं को संचय की स्थति में डाल चुके है. विद्यार्थियों को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक उत्तर कुंजी का इन्तजार करना चाहिए एवं तत्पश्चात ही अपने पेपर का मूल्यांकन करे.

रीट 2018 का परिणाम अप्रैल में घोषित हो सकता है-आधिकारिक पुष्टि नही.

थर्ड ग्रेड रिजल्ट Level 1 REET Result Date 2018

reet के दोनों स्तरों में गणित, मनोविज्ञान और शिक्षण विधियों में कई ऐसें सवाल भी सामने आ रहे है. जिनके एक से अधिक उत्तर हो सकते है. इस कारण कई सवाल बोनस भी हो सकते है. reet 2016 में दोनों लेवल के लगभग 15 सवाल बोनस या डिलीट कर दिए गये थे.

reet result 2018 से पहले इसी सप्ताह जारी होगी अधिकारिक उत्तरकुंजी

सोशल मिडिया की खबरों को सही माने तो अप्रैल महीने में reet का result जारी किया जा सकता है. reet 2016 की परीक्षा का आयोजन 7 फरवरी को हुआ था, तथा इसका रिजल्ट दो महीने बाद अप्रैल माह में आया था. इस बार भी यदि ज्यादा विवादित मामले सामने नही आए तो REET Result Date अप्रैल महीने में ही रहेगी. राजस्थान शिक्षा विभाग अजमेर ने REET Result Date के लिए किसी तरह की कोई सूचना जारी नही की है,

आप स्वयं बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से ताजा अपडेट देख सकते है. बोर्ड की परम्परा के मुताबिक़ reet के परिणाम के एक सप्ताह पूर्व ही बोर्ड द्वारा Rajasthan REET Result Date के बारे में जानकारी दे दी जाती है.आप और हम सभी को REET Result Date को लेकर हम सभी को बेसब्री से इन्तजार है.

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट reetbser.com/RAJeduboard nic.IN पर जाए

 

11 FEB EXAM Rajasthan REET Result Date 2018

राज्य सरकार नए शैक्षणिक सीजन की शुरुआत से पूर्व 54 हजार पदों  भरने की तैयारी में है. उत्तरकुंजी के बाद Rajasthan REET Result Date एवं जिलेवार मेरिट तैयार की जानी है. reet की नियमावली के अनुसार 60 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले अभियर्थी को ही वरीयता सूची में स्थान दिया जाएगा. पिछले वर्षो में आयोजित राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती के सफल केनिडेट्स भी शामिल होंगे.

राज्य सरकार ने इस बार reet पैटर्न में कुछ बदलाव करते हुए लेवल 2 के लिए 70 प्रतिशत अंक इस reet से एवं 30 प्रतिशत अंक ग्रेजुएशन से जोड़े जाएगे. इस आधार पर जिलेवार कट ऑफ मेरिट निकाली जाएगी तथा इसमे सम्मिलित उम्मीदवार आगे के लिए आवेदन करने के योग्य होगा. वही reet level 1 के लिए परीक्षा पैटर्न में किसी तरह परिवर्तन है. इनका सीधा चयन इस भर्ती के आधार पर किया जाना है. राज्य में कुल 2 लाख के तक़रीबन उम्मीदवारों ने frist level के लिए आवेदन किया था.

Reet Current News के लिए प्रतिदिन विजिट करे www.HIHINDI.COM

प्लीज अच्छा लगे तो शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *