माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर ने की 10 वीं 12 वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर ने की 10 वीं 12 वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित (Board of Secondary Education Ajmer postponed 10th to 12th board examinations Rbse Latest Update News Coronavirus Exam Of Bser 10th And 12 Board are held still Next Offical Raj Govt Notification)

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर ने की 10 वीं 12 वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर ने की 10 वीं 12 वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित

माशिबो अजमेर: प्रदेश के समस्त स्कूल विद्यार्थियों एवं प्रतियोगी परीक्षार्थियों के लिए आज का दिन काफी दुखद रहा हैं जिस तेजी से देश और दुनियां में बढ़ते कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए राज्य सरकार ने एतिहाद के तौर पर सभी शिक्षण संस्थानों को 31 मार्च तक बंद करने के आदेश दिए हैं.

राज्य सरकार ने कल ही प्रदेश में धारा 144 लगा दी थी. आज सुबह से ही राज्य की अहम शिक्षण संस्थानों ने सरकार के दिशा निर्देश की पालना करते हुए मार्च में आयोजित सभी परीक्षाओं को अगले महीने तक के लिए स्थगित कर दिया हैं. आज राज. विवि, जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर, केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड और अब माशिबो यानि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर ने भी दसवीं और बाहरवीं की बोर्ड परीक्षाओं के स्थगन के आदेश दे दिए हैं.

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर ने की 10 वीं 12 वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित

काफी देर से सोशल मिडिया पर RBSE 1OTH BOARD और RBSE 12TH BOARD एग्जाम के स्थगन की यह सूचना प्रचारित हो रही थी. स्टूडेंट्स इस खबर को जानने के बाद और अधिक तनाव में आ सकते है क्योंकि इस खबर की प्रमाणिकता पर संचय हो सकता हैं. मगर हमने इसे अन्य स्रोतों न्यूज पोर्टल आदि से वेरीफाई करने की कोशिश की हैं.

यहाँ आप फर्स्ट इंडिया न्यूज राजस्थान के आधिकारिक ट्विटर पर इस खबर को देख सकते हैं. खबर को पुख्ता करने के लिए आप अन्य न्यूज एजेंसी जी राजस्थान तथा राजस्थान पत्रिका आदि की खबर को भी यहाँ देख सकते हैं.

कई विश्वसनीय स्रोतों के समाचारों को देखने के बाद स्टूडेंट्स सुनिश्चित हो सकते हैं. अब 10 वीं और 12 की बोर्ड परीक्षाएं 31 मार्च तक नहीं होगी, दोनों बोर्ड कक्षाओं की शेष रही परीक्षाओं की नवीन तिथियाँ शिक्षा बोर्ड अजमेर जल्द ही जारी करेगा. ऐसे में अब स्टूडेंट्स को चाहिए कि वे घर बैठे शेष रही बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी में रत रहे. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखे तथा घर से कम ही बाहर निकले. जैसे ही विभाग द्वारा इस सम्बन्ध में कोई नई अधिसूचना जारी की जाएगी हम तुरंत आपकों अपडेट देगे आप हमारे साथ जुड़े रहे.

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *