REET Latest News 2018 : Level 1 & Level 2 Official Answer Key Result Cut Off In Hindi

REET Latest News 2018: Rajasthan Teacher Eligibility Test 2018 की परीक्षा 11 फरवरी को हुई थी. REET 2018 के लिए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर RBSE ने करवाया था. 1st LEVEL Official Answer Key बहुत जल्द RBSE अपनी वेबसाइट पर अपलोड करने जा रहा है. REET LEVEL 1 और LEVEL 2 की OFFICAL ANSWER में बारे में अब तक की समस्त लेटेस्ट अपडेट आपकों यहाँ दी जा रही है.

REET Latest News 2018 : रीट लेवल 2 समाचार

हाईकोर्ट जज न्यायमूर्ति V S Siradhana ने reet लेवल 2 के विचाराधीन मामले की सुनवाई करते हुए बोर्ड इस बारे में result जारी नही करने को कहा है. गौरतलब है कि राजस्थान तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन 11 फरवरी को हुआ था. बोर्ड द्वारा कड़ी सख्ती अपनाने के उपरान्त भी पेपर आउट का बड़ा मामला सामने आया है. जयपुर में परीक्षा से पूर्व ही लोगों के व्हाटशॉप पर पेपर आ गया था. हालाकिं उन लोगों ने उस समय इस पर ध्यान नही दिया था. मगर जब परीक्षा हॉल में वही सवाल उनके सामने आये तो परीक्षा के बाद अभियर्थी मिडिया के सामने गये और उन्हें सारी घटना बताई, जिसे लेकर अब रीट दुबारा करवाने एवं वेटेज जो लेकर मामला कोर्ट में है..

REET 2018 LEVEL 1& 2 Result Date

हाल ही में राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित एक समाचार के अनुसार अप्रैल महीने में बोर्ड reet result 2018 का ऐलान कर सकता है. बोर्ड अभी कार्य के बोझ के चलते इस प्रक्रिया में देरी ला सकता है. क्योकि अभी राज्य में आठवी दसवी और बाहरवी की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन भी RBSE अजमेर करने जा रहा है. REET 2016 का परिणाम भी अप्रैल महीने में ही घोषित किया गया था, इनकों मध्यनजर रखते हुए माना जा सकता है इस बार भी परिणाम इसी महीने ही घोषित किये जाने है.

DOWNLOAD Reet Level 1 Official Answer Key 2018 AT BSER WEBSITE

BSER इसी सप्ताह REET Level 1st की official Answer key की घोषणा कर सकता है. सोशल मिडिया पर चल रही खबर को सच माने तो 13 मार्च को reet लेवल 1 की उत्तर कुंजी आने वाली है. हालांकि इस सम्बन्ध में हमारे पास कोई पुष्ट जानकारी नही है, जिससे बता सके कि इस तिथि को बोर्ड answer key की घोषणा करने वाला है.

परीक्षार्थी बोर्ड से जुड़ी ताजा जानकरी के लिए bser की वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर लॉग इन कर सकते है. लेवल 1 की answer key के बाद बोर्ड अभियर्थियों को अपना ओब्जेशन दायर करने के लिए 1 सप्ताह का समय देगा. बोर्ड के ऑनलाइन पोर्टल से पूर्व निर्धारित प्रोसेस के तहत आप विवादित सवाल पर पुष्ट प्रूफ के साथ ओब्जेष्ण लगा सकते है.

REET 2018 CUT OFF MARKS LEVEL 1

पिछले कई दिनों से सोश्ल मिडिया पर अलग अलग लोगों द्वारा reet cut OFF के सम्बन्ध में अपने विचार दिए जा रहे है. सरकार ने 19 हजार पदों को बढ़ाने की बात तो कह दी, मगर यह स्पष्ट नही कर पाई कि वह नयी तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती के जरिये लिए जाएगे अथवा इसी के पदों को बढ़ाया जाएगा.

यदि reet 2018 के कुल पद 54000 हो जाते है तो लेवल 1 की कट ऑफ लेवल 2 से कम रह सकती है, क्योंकि लेवल 2 के मुकाबले कम अभियर्थी एवं मनो विज्ञानं एवं गणित का पेपर भी सामान्य से कुछ कठिन ही था. पत्रिका की माने तो लेवल प्रथम के लिए सामान्य की कट ऑफ 115 OBC की 112 से 114 के आस-पास रहने वाली है, उनका यह आंकलन 35 हजार पदों को लेकर था.

REET Latest News 2018 से जुड़ी नवीनतम अपडेट के लिए आप हमारी वेबसाइट HIHINDI.COM को विजिट कर सकते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *