सनराइजर्स हैदराबाद टीम 2018 आईपीएल प्रदर्शन | SRH Team 2018 Players List Full Squad

SRH Team IPL 2018 Players List Full Squad: ऑस्ट्रेलियाई कोच टॉम मूडी एवं कप्तान डेविड वार्नर के नेतृत्व में हैदराबाद शहर की Sunrisers Hyderabad (SRH) Team इंडियन प्रीमियर लीग की एक मुख्य फ्रेंचाइजी है. पहले सीजन में टीम की कमान कुमार संगकारा एवं कैमरून व्हाईट ने सभाली थी. सन टीवी नेटवर्क के मालिक कलानिधि मारन के शेयर इस टीम के मालिक के पास है. भारत के सबसे अमीर लोगों में इनकी गिनती की जाती है. Sunrise Hyderabad Team आईपीएल 2018 एवं अब तक इस टीम का प्रदर्शन एवं खिलाड़ियों की सूची पर एक नजर.

सनराइजर्स हैदराबाद टीम की जानकारी एवं इतिहास (Sunrise Hyderabad Team Information and History)

इंडियन प्रीमियर लीग प्रतियोगिता में हैदराबाद शहर का प्रतिनिधित्व करने वाली SRH का गठन आईपीएल 2013 के लिए किया गया था. इससे पूर्व इसके स्थान पर 2008 से 2012 तक डेक्कन चार्जर्स ने भाग लिया था, कई विश्व स्तरीय धुरंधर बल्लेबाजों एवं उत्तम श्रेणी के गेदबाजों से सजी यह टीम आईपीएल 2016 के फाइनल में RCB को 8 रन से पराजित कर एक बार टूर्नामेंट अपने नाम कर चुकी है.

ओपनर शिखर धवन एवं कप्तान डेविड वार्नर की जोड़ी ने अब तक जमकर लोहा लिया है. गेदबाजी में भुवनेश्वर कुमार, मुतफुजुर रहमान एवं राशिद खान की तिगड़ी ने बड़ी बड़ी टीमों को ध्वस्त करने में भूमिका निभाई है. SRH अपने घरेलू मैच राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेलती है. टीम के लिए मुख्य कोच की भूमिका टॉम मूडी निभा रहे है, इससे पूर्व ये कई वर्षों तक श्रीलंका के कोच रहे थे. SRH टीम के कप्तान डेविड वार्नर है.

 

सनराइजर्स हैदराबाद टीम आईपीएल 2018 (SRH Team 2018 Players List Full Squad)

Basil Thampi – 95 million India (Lead)
Tanmoy Agarwal – 20 lakhs India (batsman)
Mohammad Nabi – 10 million Afghanistan (all-rounder)
Ken Williamson – 30 million New Zealand (batsman)
Riddhiman Saha – 5 crore India (wicketkeeper)
Sandeep Sharma – 3 crore India (Leading)
Shikhar Dhawan – 5.20 crore India (Opener Batsman)
Manish Pandey – 11 crore India (batsman)
Shriwats Goswami – 1 crore India (wicket-keeper batsman)
Yusuf Pathan – 1.90 crore India (batsman)
Rashid Khan – 9 crore Afghanistan (leg spinner)
Billy Stanlake – 50 million Australians (lethal)
Shakib al Hasan – Bangladesh (allrounder)
Ricky Bhui – 20 lakhs India (batsman)
Siddharth Kaul – 3.80 Crore India (Leading)
Sachin Baby – 20 lakhs India (batsman)
Bipul Sharma – 20 lakhs India (all-rounder)
T Natarajan – 40 million India (promising)
Syed Khalil Ahmed – 30 million India (batsman)
David Warner – 12.50 million Australians (Captain Batsman)
Bhubaneswar Kumar – 8.50 crores (India)
Deepak Hooda – 3.6 million India (Batsman)
Siddharth Kaul – 3.8 Crore India (Leading)
Carlos Brathwaite – 20 million West Indies (all-rounder)

सनराइजर्स हैदराबाद टीम का आईपीएल में प्रदर्शन (Sunrisers Hyderabad team perform in IPL)

आईपीएल 2013 में सनराइजर्स हैदराबाद 

आईपीएल 2013 में  डेक्कन चार्जर्स की जगह सनराइजर्स हैदराबाद को को शामिल किया गया था, और यह उनका पहला आईपीएल सीजन भी था. इस प्रतियोगिता के पहले 9 मैच के लिए टीम की कमान कुमार संगकारा के पास एवं अन्य 7 मैच में कैमरून व्हाईट ने प्रतिनिधित्व किया था. टीम प्लेऑफ तक पहुंची लेकिन एलिमिनेटर मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार झेलनी पड़ी।

अपने उद्घाटन सत्र में, टीम प्लेऑफ पर पहुंच गई, लेकिन 22 मई 2013 को दिल्ली में फिरोज शाह कोटला में 4 विकेट से राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एलिमिनेटर मैच हारने के बाद समाप्त हो गया।

इंडियन प्रीमियर लीग 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद

सीजन 2014 सीज़न , पुणे वारियर्स इंडिया को शामिल किया गया था. SRH डेल स्टेन और शिखर धवन को अपने पास बरकरार रखा. आईपीएल नीलामी में टीम ने 380 मिलियन रूपए खर्च किये तथा इस सीजन के लिए वेस्टइंडीज के डेरेन सैमी को कप्तान एवं शिखर धवन को उपकप्तान बनाया गया था.इस बार टीम 6 जीत और 8 नुकसान के साथ 6 वें स्थान पर रही और प्ले-ऑफ तक पहुंचने में नाकाम रही।

IPL 2015 में SRH

इस सत्र में डेविड वार्नर को एसआरएच कप्तान के रूप में टीम में शामिल किये गये थे. इन्होने  सभी मैचों में टीम का नेतृत्व किया। श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन को टीम के गेंदबाजी कोच के साथ ही संरक्षक भी नियुक्त किया गया था।

सनराइजर्स हैदराबाद ने फिर से 7 जीत और 7 नुकसान के साथ 6 वें स्थान पर रहे और प्ले-ऑफ्स तक पहुंचने में नाकाम रहे।

आईपीएल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद

IPL 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर थे जिनकी कप्तानी में SRH ने फाइनल मैच में  एम चिन्नास्वामी स्टेडियम  बैगलुरु को 8  रनों से परास्त कर इंडियन प्रीमियर लीग का पहला खिताब अपने नाम किया।

इंडियन प्रीमियर लीग 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद

 

 

सनराइजर्स अंक तालिका पर तीसरे स्थान पर रहे। सनराइजर्स हैदराबाद को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एलिमिनेटर में एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बारिश से प्रभावित मैच में हार का सामना करना पड़ा। सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवरों में 128-7 के कम से कम कुल स्कोर बनाया, लेकिन KKR की पारी 6 ओवर कम हो गई। संशोधित कुल 48 थे, जो कि KKR ने 7 गेंदों से 4 गेंद शेष रहते मैच को अपने नाम कर लिया था.

Hope you find this post about ”SRH Team 2018 Players List Full Squad” useful. if you like this article please share on Facebook & Whatsapp. and for latest update keep visit daily on hihindi.com.

Note: We try hard for correctness and accuracy. please tell us If you see something that doesn’t look correct in this article about Sunrise Hyderabad and if you have more information History of SRH Team IPL 2018 then help for the improvements this article.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *