What Is The Meaning Of Poke On Facebook In Hindi | फेसबुक में पोक का क्या अर्थ होता हैं

What Is The Meaning Of Poke On Facebook In Hindi: FB समय समय पर अपने उपभोक्ताओं के लिए तरह तरह के फीचर लेकर आती हैं. (Poke) पोक लम्बे समय से फेसबुक का हिस्सा हैं. यह एक तरह की इमोजी फीचर हैं जो किसी मित्र को याद करने के लिए उपयोग किया जाता हैं. आप इस तरह के मैसेज अमूमन फेसबुक पर देखते होंगे कि अमुक व्यक्ति ने आपकों पोक किया है जिसका सीधा सा अर्थ होता है उन्होंने आपकों याद किया हैं. Poke Meaning में आपकों विस्तार से इस फीचर की जानकारी इस आर्टिकल में बता रहे हैं.

पोक क्या हैं (What Is Poke On Facebook In Hindi) | Poke in fbWhat Is The Meaning Of Poke On Facebook In Hindi | फेसबुक में पोक का क्या अर्थ होता हैं

what is poke, pocked,poked pok meaning in hindi language

What Is The Meaning Of Poke– आमभाषा में कहे तो किसी को अंगुली करना हमारे यहाँ का फेमस वर्ड हैं. इसके अलावा आप कई अन्य अर्थों में भी फेसबुक के पोक को ले सकते हैं जैसे चुभोना या मुक्का मारना आदि आदि यानि जिसका उद्देश्य यह अपनी तरह किसी व्यक्ति का ध्यान आकृष्ट करना, पोक कहलाता हैं.

मान लीजिए रोहित आपका फेसबुक दोस्त है काफी समय से आप उन्हें जानते है उनसे फेसबुक पर चैटिंग पर करते हैं. मगर आज उन्हें आप ऑनलाइन देख रहे है और वह आपकों मैसेज अथवा चैट नही कर रहा हैं.

यू कह लीजिए अब उन्हें आपकों डिस्टर्ब करना है या अपनी ओर ध्यान आकर्षित करना हैं तो पहला जरिया मैसेज का होता हैं. आप उसे HI, HELLO कर दे या कोई इमोजी भेज दे. यदि आप चैट की शुरुआत भी अपनी ओर से नही करना चाहते हैं. तो फेसबुक का पोक आपके लिए अच्छा विकल्प हैं आप उसे पोक कर दीजिए.

poke feature का उपयोग करना बेहद आसान है आप किसी के भी प्रोफाइल को मैसेजर में ओपन करे, अब आपकों मैसेज बॉक्स के पास एक मैन्यु का आप्शन मिलेगा, वही आपका पोक का सिम्बल भी हैं. इस पर क्लिक करते ही आप सम्बन्धित व्यक्ति तक अपना भाव पंहुचा सकते हैं.

जैसे ही आपका पोक उस व्यक्ति को डिलीवर हो जाएगा, उसकी प्रोफाइल पर आपके POKE का एक notification उन्हें मिल जाएगा. अब वह आपसे चैट कर सकता हैं, उन्हें नजरअंदाज भी कर सकता हैं और आपकों इट का जवाब पत्थर से भी दे सकता हैं यानि वो आपकों रिटर्न में भी पोक कर सकता हैं.

आशा करता हूँ “What Is The Meaning Of Poke On Facebook In Hindi” में दी गई जानकारी आपकों अच्छी लगी होगी. आप समझ गये होंगे कि फेसबुक के पोक, पोक्ड की मीनिंग उसका अर्थ क्या हैं. पोक का उपयोग कब और कैसे किया जाता हैं. Poke in facebook in hindi में सार के रूप में यह कहा जा सकता हैं. यह विकल्प आपकों व्यस्त दुनियां में अपनें को भूल चुके किसी भी मित्र को याद दिलाने के लिए, अपने साथ बातचीत शुरू करने का न्यौता दे सकते हैं.


 

प्लीज अच्छा लगे तो शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *