रोजधन एप क्या है इससे पैसे कैसे कमाए | RozDhan App se paise kaise kamaye

रोजधन एप क्या है इससे पैसे कैसे कमाए | RozDhan App se paise kaise kamaye जैसा कि आप लोग जानते हैं कि आज की तारीख में हर एक व्यक्ति अपने जीवन में अपने परिश्रम और मेहनत के द्वारा पैसे कमाता है लेकिन जिस प्रकार महंगाई बढ़ रही है ऐसे में हम जितना भी पैसा कमाते हैं. वह सारे पैसे हमारे दैनिक जरूरत को पूरा करने में खर्च हो जाते हैं हर एक व्यक्ति चाहता है कि अपने जीवन में हमेशा एक्स्ट्रा पैसा कैसे कमाए उसके तरीके के बारे में इंटरनेट पर रात दिन खोजबीन करता रहता है.

रोजधन एप क्या है इससे पैसे कैसे कमाए | RozDhan App se paise kaise kamaye

रोजधन एप क्या है इससे पैसे कैसे कमाए | RozDhan App se paise kaise kamaye

 ऐसे में अगर आप भी अतिरिक्त पैसा कमाना चाहते हैं तो मैं आपको आज एक ऐसे ही आपके बारे में बताऊंगा जिससे आप घर बैठे पैसे महीने में कमा सकते हैं. नमस्कार दोस्तों स्वागत है हमारे वेबसाइट पर मैं विनोद आज की पोस्ट में बात करूंगा RozDhan App se paise kaise kamaye अब आपके मन मे सवाल आएगा कि रोजधन से पैसे कमाने के तरीके क्या हैं? आप पैसे कैसे कमा सकते हैं?

 अगर आप इसके बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं तो मैं आपसे अनुरोध करूंगा कि पोस्ट को आखिर तक पढ़े.

RozDhan App क्या है

रोजधन एक प्रकार का पैसे कमाने वाला ऐप्स है. इस एप्स के माध्यम से आज की तारीख में कई लोग प्रतिदिन ₹200 से लेकर ₹300 शुरुआती दिनों में कम आ रहे हैं. सबसे पहले आपको इस एप्स को गूगल प्ले स्टोर से अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होगा. उसके बाद आप जैसे ही आप यहां पर अकाउंट बनाएंगे.

आपको यहां पर इनवाइट कोड डालना होगा और जैसे ही आप ऐसा कर लेते हैं आपको तुरंत ₹50 मिल जाएंगे.  Every day जब आप एप्स को ओपन करेंगे तो यहां पर आपको कॉइन मिलेंगे. जो बाद में पैसे में बदल जाते हैं .

इसके अलावा यहां पर आपको आर्टिकल पढ़ने के लिए पैसे दिए जाते हैं और इसके अलावा यहां पर आप वीडियो देखेंगे तो उसके लिए भी आपको पैसे यहां पर मिलेंग. अगर आप गेम खेलने के बहुत ज्यादा शौकीन है तो यहां पर आप गेम भी खेल सकते हैं जिसके बदले आपको पैसे भी आप पर मिलेंगे.

Telegram Group Join Now

RozDhan App पर अकाउंट कैसे बनाएं

रोजधन एप्स पर आपको अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में रोज धन को डाउनलोड करना होगा. उसके बाद आप वहां पर साइन अप करेंगे साइन अप करने के लिए आप अपने मोबाइल नंबर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

फिर आपको जो भी आवश्यक जानकारी पूछी जाएगी उसका आपको यहां पर विवरण देना है. अकाउंट बनाते समय आपको एक इनवाइट कोड यहां पर दिया जाएगा जैसे ही आप खाली बॉक्स में इसे डालेंगे आपको ₹50 प्राप्त होगा हो जाएंगे. इसके अलावा यहां पर आपको छोटे-मोटे TASK भी दिखाई पड़ेंगे. जिसे अगर आप पूरा करते हैं तो आपको उसके बदले पैसे ही मिलेंगे

RozDhan से पैसे कैसे कमाएंगे

रोज धन से आप निम्नलिखित तरीके से पैसे कमा सकते हैं अगर आप उनके बारे में नहीं जानते हैं तो कोई बात नहीं है उसका विवरण हम आपको नीचे बिंदु अनुसार देंगे जो इस प्रकार है आइए जाने.

Share Article & earn coin

यहां पर आपको विभिन्न कैटेगरी के तहत आर्टिकल मिल जाएंगे इनमें कुछ आपके वायरल और ट्रेंडिंग टाइप के होंगे. अगर आप इस प्रकार के आर्टिकल को सोशल मीडिया अकाउंट जैसे फेसबुक व्हाट्सएप  पर शेयर करते हैं तो आपको रोजधन एप की तरफ से कॉइन दिए जाएंगे 

आपको जो भी कॉइन दिए गए हैं रात 12:00 बजे के बाद यह पैसे में बदल जाएंगे. यहां पर 250 को इनका मतलब होता है ₹1. इस तरीके से भी आप पैसे रोज धन से कमा सकते हैं.

रेफर कर पैसे कमाए

अगर आप रोज धन को अपने दोस्तों के साथ शेयर करते हैं और दोस्त आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक पर क्लिक कर कर रोजधन को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लेते हैं तो आपको रोजधन एप की तरफ से रेफर करने के लिए पैसे दिए जाएंगे. जितना ज्यादा आप एप्स को दूसरे व्यक्ति को रेफर करेंगे उतनी अधिक आपकी कमाई रोजधन के माध्यम से हो पाएगी. 

रोजधन पर आर्टिकल लिखकर पैसे कमाए

दोस्तों अगर आप किसी भी विषय पर अच्छा लिख सकते हैं तो आप रोजधन के भी we media प्रोग्राम को ज्वाइन कर कर आर्टिकल देखकर महीने में 4000 से ₹5000 आसानी से कमा सकते हैं.

इसके लिए आपको यहां पर रजिस्टर करना होगा और आप अपने पसंद के मुताबिक विभिन्न प्रकार के आर्टिकल लिख सकते हैं और जितना ज्यादा आपके आर्टिकल पर views आएंगे आपको उतना अधिक पैसा मिलेगा.

मैं आपको अपना अनुभव बता दूं कि जब 2019 में लॉकडाउन हुआ था तो उस समय मैंने 2 महीने रोज धन के we media प्रोग्राम के द्वारा कुल मिलाकर 12000 हजार रुपए कमाए थे. 

रोजधन मोबाइल में प्रतिदिन खोलने पर पैसे मिलेंगे

दोस्तों जब आप रोज धन को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लेंगे तो आपको प्रतिदिन इस एप्स को अपने मोबाइल में ओपन करना है. आपको एप्स ओपन करने के लिए रोज धन पैसे  देता है. इस तरीके से आप दिन में केवल एक बार ही पैसे कमा पाएंगे.

रोजधन पर विज्ञापन देखने के लिए पैसे मिलेंगे

रोजधन जैसे आप अपने मोबाइल में ओपन करते हैं आपके सामने है कुछ विज्ञापन दिखाई पड़ेंगे. अगर आप उन विज्ञापन को देखते हैं तो आपको इसके बदले रोजधन आपको coin देगा और आप इसको इनको बाद में पैसे में बदलकर अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं.

सबसे महत्वपूर्ण बात है कि आप रोज धन पर विज्ञापन देकर पैसे जो कमाएंगे उसके दिन भर में एक लिमिट होती है. उसी लिमिट के अंतर्गत आपको यहां पर विज्ञापन देख सकते हैं. प्रति विज्ञापन पर आपको पांच कॉइन दिए जाएंगे.

RozDhan App से पैसे कैसे निकाले

रोजधन एप से पैसे निकालने की की प्रक्रिया काफी आसान है रोजधन एप से पैसे निकालने के लिए आपके रोजधन के वायलेट में ₹200 जमा होने चाहिए. तभी जाकर आप यहां पर पैसे निकाल पाएंगे ₹200 कमाना यहां पर काफी आसान है. जैसे ही आप इस एप्स को अपने मोबाइल में डाउनलोड करेंगे आपको ₹50 मिलेंगे .

इसके बाद अगर आप किसी व्यक्ति को रोजधन एप रेफर करते हैं व्यक्ति अगर उसे अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लेता है तो आपको ₹50 मिलेंगे इसके अलावा यहां पर आप आर्टिकल पढ़कर और वीडियो देखकर अभी पैसे कमा सकते हैं.

आप अपने पेटीएम में अकाउंट के माध्यम से पैसे बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं. इसके लिए आपको अपना पेटीएम में अकाउंट रोजधन एप के साथ लिंक करना होगा.

अगर आप नहीं जानते हैं कि पेटीएम अकाउंट को रोजधन एप के साथ हमें आपके साथ लिंक करने की प्रक्रिया क्या है तो के बारे में नहीं जानते हैं तो कोई बात नहीं है उसके बारे में नीचे के पैराग्राफ में बताऊंगा

रोजधन एप मे पेटीएम अकाउंट लिंक कैसे करें

  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में रोजधन एप्स ओपन करना होगा यहां पर आपको me  ऑप्शन पर क्लिक करेंगे इसके बाद आपके सामने My Balance और Widraw का ऑप्शन दिखाई देगा.
  • उस पर आपको क्लिक करना है.
  • इसके बाद आपके सामने दो ऑप्शन आएंगे पहला कॉइन और दूसरा रूपीस आपको Rupees वाले ऑप्शन का चयन करना होगा. 
  • अब आपके अकाउंट में जितना पैसा है उसके सामने withdrawal का ऑप्शन दिखाई पड़ेगा. 
  • उस पर आपको क्लिक करना है.
  •  जिसके बाद आपके सामने To Paytm Account  हुआ दिखाई पड़ेगा और उसके सामने एक बॉक्स भी रहेगा उस पर आपको क्लिक करना है.
  • अब आपके सामने एक नया पेज जाएगा जहां आपको अपना पूरा नाम और पेटीएम अकाउंट नंबर लिखना होगा
  • अगर आपका कोई अल्टरनेटिफ नंबर है तो अभी यहां पर आप डाल सकते हैं अगर नहीं है तो आपको कंफर्म के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा और आपका पेटीएम अकाउंट रोजधन कैसा सफलतापूर्वक लिंक हो जाएगा.

FAQ

इस एप्लीकेशन में कितने कॉइन का एक भारतीय रुपया बनता हैं?

250 कॉइन अर्न करने पर एक रु बनता हैं.

पैसे कमाने की यह एप रियल है या फेक?

एप में आप उल्लेखित तरीकों से रियल मनी अर्न कर सकते हैं, फ्राड का कोई मामला नहीं मिला हैं.

रोज धन एप्प कमाई गई राशि का भुगतान किस माध्यम से करती हैं?

आप अपने PAYTM खाते में भुगतान पा सकते हैं.

रोजधन एप्प में निकासी के लिए न्यूनतम कितना बैलेंस अनिवार्य हैं?

ऍप में मिनिमम विड्रॉ अमाउंट 200 रु हैं.

यह भी पढ़े

उम्मीद करते है फ्रेड्स आपको रोजधन एप क्या है इससे पैसे कैसे कमाए | RozDhan App se paise kaise kamaye का यह आर्टिकल पसंद आया होगा, यदि आपको इस लेख में दी जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें.

Leave a Comment