अथिया शेट्टी का जीवन परिचय Athiya Shetty Biography in Hindi

अथिया शेट्टी का जीवन परिचय Athiya Shetty Biography Father-Son Age Wife Husband Daughter in Hindi: किसी भी फील्ड में स्टार किड के रूप में पिता अपने मूल व्यवसाय में बेटे बेटी को लाना चाहते हैं. अगर बॉलीवुड की बात करे तो श्रद्धा कपूर, सोनाक्षी सिन्हा, वरुण धवन की तरह आथिया शेट्टी भी एक स्टार कीड के रूप में बॉलीवुड में अभिनेत्री के रूप में एंट्री पा चुकी हैं. जाने माने फिल्म अभिनेता सुनील शेट्टी की सुपुत्री अथिया ने निखिल आडवाणी की फिल्म हीरो से ग्लैमर की दुनिया में कदम रखा.

अथिया शेट्टी का जीवन परिचय Athiya Shetty Biography In Hindi

अथिया शेट्टी का जीवन परिचय Athiya Shetty Biography In Hindi
नामअथिया शेट्टी
जन्म5 नवंबर 1992
आयु29 वर्ष
पितासुनील शेट्टी
माँमना शेट्टी
भाईअहान
पेशाफिल्म अभिनेत्री
पहली फिल्महीरो
पति/ बॉयफ्रेंडकेएल राहुल
धर्महिन्दू

कौन है अथिया शेट्टी

11 सितम्बर 2015 को रिलीज हुई हीरो फिल्म से अंतिम फिल्म मोतीचूर चकनाचूर समेत चार फिल्मों में काम कर चुकी आथिया एक उभरती हुई फिल्म अभिनेत्री है, इनके पिता सुनील शेट्ठी फिल्म जगत का जाना पहचाना चेहरा रहे है जबकि इनकी माँ एक फैशन डिजायनर हैं.

जन्म, परिवार

5 नवंबर 1992 को मुंबई में जन्मी अथिया शेट्टी घराने से सम्बन्ध रखती है इनके पिता सुनील एक लोकप्रिय अभिनेता और फिल्म मेकर हैं इनकी माता का नाम मना शेट्टी है जो पेशे से फैशन डिजायनर और सोशियल वर्कर हैं.

अथिया के एक भाई है जिनका नाम अहान है,फिलहाल ये भी फ़िल्मी करियर बनाने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं. अगर इनके परिवार वृक्ष की बात की जाए तो मना एक पंजाबी हिन्दू फैमिली से आती है वही सुनील बंट समाज से ताल्लुक रखते हैं.

शिक्षा

अथिया की शुरूआती स्कूलिंग कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल से हुई, बचपन से ही अभिनय में रूचि के चलते आगे की पढाई के लिए इन्हें न्यूयार्क भेजा गया. जहाँ इन्होने सॉफ्ट आर्ट और अभिनय का प्रशिक्षण न्यूयार्क फिल्म अकादमी से प्राप्त किया.

फिल्मों में आने से पहले अथिया शेट्टी ने कैफे में इंटीरियर डिजाइनर, फैशन डिजाइनर, शेफ, आर्किटेक्ट और वेट्रेस में भी काम किया. ये फुटबॉल, बास्केटबॉल और बैडमिंटन और तैराकी में भी रूचि लेती है.

आथिया शेट्टी का करियर – Athiya Shetty Career

अपनी पहली फिल्म से पूर्व ही फिल्मफेयर के मुख्य पृष्ट पर जगह बनाने वाली अथिया शेट्ठी अपने शुरूआती करियर में हैं. इन्होने अब तक महज चार फिल्मों में काम किया है जो एवरेज श्रेणी की फ़िल्मे रही हैं.

सलमान खान की होम प्रोड्क्शन के बैनर तले बनी फिल्म हीरो के रीमेक में अथिया ने फ़िल्मी दुनियां में कदम रखा. उन्हें फिल्म अप्रोच से पूर्व सलमान की बहन ने एक जिम में अथिया को देखा था.

इन्हें पहली मूवी के बाद ही सर्वश्रेष्ठ पर्दापण अभिनेत्री के लिए नामित भी किया गया मगर वह इसे हासिल नहीं कर पाई थी. आपको बता दे शेट्ठी एक प्रशिक्षित कत्थक डांसर भी हैं.

अथिया शेट्टी की दूसरी फिल्म अनीस बज्मी की मुबारकां थी, जो साल 2018 में रिलीज हुई थी, तीसरी जयेश प्रधान की नवाबजादे जो 2018 में रिलीज हुई. 2019 में रिलीज हुई मोतीचूर्ण चकनाचूर में जिसमें इन्होने नवाजुद्दीन शिद्दिकी के साथ अभिनय किया था.

अवार्ड

वोग ब्यूटी अवार्डफेस टू वॉच आउट फॉर केटेगरी में 2015
वर्ष की सर्वश्रेष्ठ जोड़ीसोराज पंचोली के साथ पहली फिल्म पर
दादा साहेब फाल्के एक्सीलेंस अवार्ड (2015)बेस्ट डेब्यू अभिनेत्री के रूप में
प्रोड्यूसर्स गिल्ड फिल्म अवार्डपंचोली के साथ बेहतरीन प्रमोशन हेतु
अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार2016 में

आथिया शेट्टी का सोशल मीडिया अकाउंट

Athiya Shetty InstagramClick here
Athiya Shetty FacebookClick here
Athiya Shetty TwitterClick here
विकिपीडियाAthiya Shetty

आथिया शेट्टी की शारीरिक बनावट

अगर अहम अथिया शेट्टी के फिजिकल स्टेटस की बात करे तो इनकी लम्बाई लगभग 5 फीट 10 इंच और मीटर में 1.78 मी हैं. इनका वजन करीब 58 किलोग्राम हैं. इनका माप 32-24-34 हैं. आँखों का रंग हल्का भूरा एवं बालों का रंग काला हैं.

बॉयफ्रेंड, शादी, बच्चें

उपलब्ध जानकारी के अनुसार अथिया शेट्ठी अविवाहित है तथा किसी प्रेम प्रसंग में नहीं हैं. कई समय तक इनके और आदित्य भंडारी के बीच लव अफेयर की अफवाहे चली थी. बताया जाता था कि ये तीन सालो से रिलेशन में हैं.

हॉलीवुड रैपर ड्रेक के साथ भी इनका नाम जोड़ा गया, साथ ही यह दावा भी किया गया कि दोनों एक दूसरे के बेहद करीब है दोनों की एक साथ फोटो भी थी. मगर शेट्टी ने इन सभी को अपवाहे मानते हुए सिरे से खारिज कर दिया था.

केएल राहुल और अथिया शेट्टी का प्रेम प्रसंग

5 नवंबर 2021 को अथिया का बर्थ डे था, इस पर राहुल ने रोमांटिक अंदाज में विश किया था, इसके बाद दोनों की कई तस्वीरे भी सोशल मिडिया पर खूब वायरल हुई थी.

फिल्म तड़प के प्रीमियर के दौरान जब स्टेज पर अथिया और राहुल एक दूसरे का हाथ पकड़े स्टेज पर पहुचे तो जो अपवाहे चल रही थी, उनका प्रमाण यहाँ मिल गया हैं. लगता है आने वाले समय में सुनील शेट्टी के दामाद क्रिकेटर राहुल होंगे.

रोचक बाते और शौक, पसंद

पसंदीदा भोजनराजमा चावल, चिकन फ्राइड राइस
पसंदीदा अभिनेताशाहरुख , सलमान, अक्षय
” अभिनेत्रीमाधुरी दीक्षित, काजोल
पसंदीदा फिल्मदिल तो पागल है
पसंदीदा रंगसफेद
शौकजानवर के साथ खेलना, नृत्य, फोटोग्राफी
आस्थासाईं बाबा में
रेस्तरांमुंबई में बास्तियन
हॉलिडे डेस्टिनेशनलंदन
पेयकोका कोला

नेट वर्थ Athiya Shetty Net Worth

साल 2021 में अथिया शेट्टी की कुल सम्पति करीब 29 करोड़ के आस पास आंकी जाती हैं. इनकी कुल नेट वर्थ यूएस डोलर में 4 मिलियन हैं. इनकी मासिक कमाई करीब 80 लाख रु के आस पास हैं.

इनकी कमाई का बड़ा जरिया फ़िल्में है कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार ये उच्च भुगताने पाने वाले अभिनेत्रियों में से एक हैं, प्रति फिल्म ये 3 से चार करोड़ रु चार्ज करती हैं.

ये ब्रांड के एंडोर्समेंट के लिए 40 से 50 लाख रु चार्ज करती हैं. इस तरह इनकी सालाना इनकम करीब दस करोड़ रु हैं. साल 2016 में इनकी नेट वर्थ करीब 1.5 मिलियन यूएसडी थी, जो आज करीब तीन गुना बढ़ चुकी हैं.

यह भी पढ़े

उम्मीद करते हैं फ्रेड्स अथिया शेट्टी का जीवन परिचय Athiya Shetty Biography In Hindi का यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा, अगर आपको इस अभिनेत्री की जीवनी में दी जानकारी पसंद आई हो तो अपने फ्रेड्स के साथ भी शेयर करें.

Leave a Comment

Your email address will not be published.