बॉलीवुड स्टार जिनकी विवादास्पद मौत हुई | Mysterious Deaths Of Bollywood Actor Actresses In Hindi

बॉलीवुड स्टार जिनकी विवादास्पद मौत हुई | Mysterious Deaths Of Bollywood Actor Actresses In Hindi: बॉलीवुड का कनेक्शन हमेशा समझ से बाहर ही रहा है. यहाँ लव ट्रेंगल, अफेयर, कास्टिंग काउच जैसी न्यूज़ आये दिन चलती रहती है. कुछ टाइम पहले जिया खान की मौत से पूरा बॉलीवुड सकते में आ गया था. यह कोई पहला बॉलीवुड डेथ कनेक्शन नहीं है इससे पहले भी कई अभिनेत्रियों ने कम उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया था और उनकी मौत आज भी एक रहस्य बनी हुयी है. आज इस पोस्ट में हम उन अभिनेत्रियों के बारे में बताएँगे जिनकी मौत विवादास्पद रही है.

बॉलीवुड स्टार जिनकी विवादास्पद मौत हुई

बॉलीवुड स्टार जिनकी विवादास्पद मौत हुई | Mysterious Deaths Of Bollywood Actor Actresses In Hindi

1.विवेक बाबाजी

साल 2002 में आई फिल्म ‘यह कैसी मोहब्बत’ विवेक की पहली फिल्म थी. महज 27 साल की उम्र में वे अपने कमरे में पंखे से लटकी मिली थी. आखिर इस बाला ने सुसाइड क्यों किया यह हमेशा से चर्चा का विषय बना रहा है. खबरें आई थी की अपने बॉयफ्रेंड से अलग होने के बाद वो ज्यादा डिप्रेशन में थी और शायद इसी वजह से उन्होंने मौत को गले लगा लिया हो.

2. दिव्या भारती

दिव्या ने अपने करियर की शुरुआत तेलगु फिल्मों से की थी और उसके बाद वे बॉलीवुड में आई. 1992 में उन्होंने साजिद नाडीयावाल से शादी की और यह शादी साल भर भी सही से नहीं चल पाई और दोनों अलग हो गए. 5 अप्रैल 1993 को अपनी छत से कूदकर दिव्या ने अपनी जान दे दी थी और आज भी उनकी मौत एक रहस्य बनी हुयी है.

3. सिल्क स्मिता

Telegram Group Join Now

अपने जमाने की सेक्स सिम्बल नाम से मशहूर सिल्क स्मिता को एक विवादित एक्ट्रेस के रूप में जाना जाता है. मात्र 36 साल की उम्र में वे अपने फ्लेट में मृत पाई गई. उहोने कई फिल्मों में देह प्रदर्शन के सीन दिए थे जिस वजह से वे सेक्स सिम्बल के नाम से जानी जाती थी. उन्हें सेक्स सिम्बल के नाम से खूब शोहरत तो मिली लेकिन डिप्रेशन ने उन्हें घेर रखा था और धीरे-धीरे शराब के नशे ने उन्हें बर्बाद कर दिया और इसी कारण उन्होंने पंखे से लटककर दुनिया को अलविदा कह दिया.

4. मधुबाला

मधुबाला की जगह आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में कोई नहीं ले सकता है. इन्हें विंटेज ब्यूटी के नाम से जाना जाता था. मुगले आजम में मधुबाला ने अनारकली का किरदार निभाया था जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था. लेकिन उनके दिल में एक छेद था जिसे उन्होंने दुनिया से छिपा रखा था. मद्रास फिल्म के सेट पर उन्हें खून की उलटी हुयी थी और वे इलाज के लिए देश से बाहर चली गई और 36 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया.

5. जिया खान

फिल्म गजनी में जिया खान के किरदार को काफी पसंद किया गया और इस फिल्म के लिए अभिताभ बच्चन ने भी उनकी तारीफ की थी. 2013 में वे अपने मुंबई के फ्लेट में मृत पाई गई. खबरें है की उन्होंने आत्महत्या की थी लेकिन उनकी मौत आज भी एक रहस्य बनी हुयी है. उनकी मौत का इल्जाम सूरज पंचोली पर भी लगाया गया था लेकिन आज तक इनकी मौत का राज राज ही है.

6. स्मिता पाटिल

राज बब्बर की पत्नी और बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्री स्मिता पाटिल का नाम भी अल्प आयु में जीवन समाप्त करने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं. महज 31 साल की आयु में इनका निधन 1986 में हो गया था. तीस से अधिक फिल्मों में अभिनय कर चुकी पाटिल को कई बड़े फिल्म पुरूस्कार भी मिल चुके थे. ये एक टेलीविजन न्यूज रीडर भी थी, साल 2013 में भारत सरकार ने इनके नाम पर डाक टिकट जारी भी किया था.

7. कृतिका चौधरी

27 वर्षीय कृतिका एक मॉडल अभिनेत्री कृतिका की मृत्यु 2017 में संदेहास्पद स्थिति में हुई थी. हरिद्वार में जन्मी कृतिका का मूल नाम ज्योति चौधरी था, इन्होने कई टीवी सीरियल और फिल्मो में भी काम किया था.

8. अबीर गोस्वामी

कुसुम, प्यार का दर्द है जैसे टेलीविजन सीरियल में काम कर चुके अबीर टीवी जगत का बड़ा चेहरा थे. साल 2013 में इनकी अकस्मात मौत की खबर ने सबको विचलित कर दिया था, ये महज 37 साल के थे.

9. श्रीदेवी

अस्सी और नब्बे के दशक में बाल कलाकार के रूप में पर्दे पर छा जाने वाली श्रीदेवी का जीवन 2018 में थम गया. दुबई की एक होटल में इन्हें मृत पाया गया था. उनकी आसमयिक मृत्यु की असल वजह अभी तक सामने नहीं आ पाई, 54 वर्षीय इस अभिनेत्री ने सभी फिल्म प्रशंसकों के दिल तोड़ दिए थे.

विवादित मृत्यु प्राप्त अभिनेता और अभिनेत्रियां Bollywood celebrities who died under mysterious circumstances

नामआयुमृत्यु वर्ष
मीना कुमारी39 साल1972
मधुबाला36 साल1969
तरुणी सचदेव14 साल2012
संजीव कुमार47 साल1985
विनोद मेहरा45 साल1980
अमजद खान51 साल1990
सिद्धार्थ शुक्ला40 साल2021
सुशांत सिंह राजपूत34 साल2020
इरफान खान53 साल2020
ऋषि कपूर67 साल2020
श्रीदेवी54 साल2018
प्रत्युषा बनर्जी24 साल2016
रसिका जोशी38 साल2011
गीता बाली35 साल1965

FAQ

किस फिल्म अभिनेता की आकस्मिक मृत्यु ने पूरे देश को हिला दिया था?

सुशांत सिंह राजपूत

फिल्म अभिनेत्रियों द्वारा आत्म हत्या किये जाने के पीछे बड़ा कारण क्या हैं?

ड्रग्स और मानसिक तनाव

बॉलीवुड सितारे जिनकी हाल ही में असामयिक मृत्यु हुई हैं.

सिद्धार्थ शुक्ला, सुशांत सिंह राजपूत, इरफान खान, ऋषि कपूर

यह भी पढ़े

उम्मीद करते हैं फ्रेड्स बॉलीवुड स्टार जिनकी विवादास्पद मौत हुई | Mysterious Deaths Of Bollywood Actor Actresses In Hindi यहाँ दी गई जानकारी आपको पसंद आई होगी, ये लेख कैसा लगा कमेंट कर अपनी राय जरुर देवे.

Leave a Comment