हिटलर के बारे में रहस्यमयी बातें Unknown Facts About Adolf Hitler In Hindi

नमस्कार हिटलर के बारे में रहस्यमयी बातें Unknown Facts About Adolf Hitler In Hindi में आपका स्वागत हैं, जर्मनी के तानाशाह एडोल्फ हिटलर के नाम से हर कोई वाकिफ हैं. यहूदियों का जनसंहार करने वाले तानाशाह हिटलर के बारे में कई ऐसी बातें है जिनके बारे में आम लोगों को जानकारी नहीं होती हैं. हिटलर से जुड़ी कुछ ऐसी ही बातों को आज के लेख में जानेगे.

हिटलर के बारे में तथ्य Unknown Facts About Adolf Hitler In Hindi

हिटलर के बारे में रहस्यमयी बातें Unknown Facts About Adolf Hitler In Hindi

एडोल्फ हिटलर कौन था (Who was Hitler). तानशाह के नाम से मशहूर हिटलर के जीवन परिचय  इतिहास को हम सबने किताबों में पड़ा है. यह नाम सुनते ही मन में सवाल आता हे की कैसे यह तानाशाह लाखों दिल का राजा बन गया. सच तो यह है कि हिटलर से खतरनाक तानाशाह इस धरती पर आज तक पैदा नहीं हुआ.

लोगों पर नए-नए प्रयोग करने में माहिर था. एक समय हिटलर के नाम से सारी दुनिया कांपती थी. यहूदियों पर हिटलर ने कई सारे जुर्म ढाए थे. आज हम आपको इसके के बारे में ऐसी ही कई रहस्यमही बातें & उसके विचार बताएँगे जिसे आप इस तानाशाह के बारे में Adolf Hitler Facts in Hindi अच्छे से जान पाएंगे.

  1. असल में हिटलर की माँ गर्भपात कराने का मन बना चुकी थी लेकिन डॉक्टर ने मना कर दिया था. पता नहीं इस तानाशाह का इस दुनिया में आना ही सबसे बड़ा इत्तेफाक था.
  2. हिटलर एक बहुत अच्छे वक्ता थे. इनकी कही बातों को लोग आँख मूंदकर के भी भरोसा कर लेते थे.
  3. इसका का सपना पादरी बनने का था. एक बार एक पादरी ने ही हिटलर को डूबने से बचाया था. लेकिन वक्त को कुछ और ही मंजूर था और हिटलर पादरी की जगह बन गया दुनिया का सबसे बड़ा तानाशाह.
  4. हिटलर यहूदियों के सबसे बड़े दुश्मन थे और जर्मनी के लोगों को यहूदियों के बारे में भड़काते थे. हिटलर ने यहूदियों पर बहुत अत्याचार किये थे.
  5. यह अपनी माँ से बहुत प्यार करता था. उनकी मौत के बाद हिटलर कब्रिस्तान जाकर माँ से पूछता था की तू क्यों मुझे छोड़ के चली गई.
  6. हिटलर ने पेंटिंग में भी अपना भाग्य आजमाना चाह, लेकिन उसे School Of Art में प्रवेश नहीं मिला. इसके बाद हिटलर राजनीती में उतर आया.
  7. ये तानाशाह इतना निर्दयी इंसान था की उसमे मानवता तो थी ही नहीं. वह लोगों के शरीर पर कई सारे दर्दभरे प्रयोग करता था. हिटलर की इसी निर्दयता के कारण आज भी लोग खडूस इंसान को हिटलर कहकर बुलाते हे.
  8. यहूदी लोगों पर इतना अत्याचार करने के बाद भी हिटलर का पहला प्यार एक यहूदी लड़की ही थी, लेकिन वह डर के कारण उससे कभी प्यार का इजहार नहीं कर पाया. कहते हे ना की थप्पड़ से डर नहीं लगता साहब, प्यार से लगता हे.
  9. हिटलर के लिए सबसे ख़ुशी का दिन वह था जब Times Magzine ने हिटलर को Man Of The Year चुना था.
  10. हिटलर की सबसे बड़ी कमजोरी थी चोकलेट. हिटलर को चोकलेट इतनी पसंद थी की एक दिन में किलो से भी ज्यादा चोकलेट खा लेता था.
  11. हिटलर के बारे में सबसे अजब बात तो यह हे की हिटलर के पास सिर्फ एक ही अंडकोष था जिसकी वजह से वह कभी बाप नहीं बन पाया. शायद उपरवाला भी यह चाहता था की दुनिया में दूसरा हिटलर पैदा ही ना हो.
  12. यह सेक्स लाइफ को बढाने के लिए बैल के वीर्य से भरे इंजेक्शन का प्रयोग करता था ताकि उसकी जवान गर्लफ्रेंड खुश रहे, हद हे यार.
  13. इसकी कुर्र्ता का अंदाजा इस बात से लगा सकते हे की उसके राजनीती में रहते 1 करोड़ से भी ज्यादा लोगों की मौत हुयी थी.
  14.  आज तक इस नाजी तानाशाह हिटलर की मृत्यु का राज बना हुआ है. शायद ही कोई जानता हो इसकी मौत कब कैसे और कहाँ हुई. एक पत्रकार के मुताबिक़ इस तानाशाह ने 30 अप्रैल, 1945 के दिन रुसी आक्रमण के कारण आत्महत्या कर ली थी.

यह भी पढ़े

उम्मीद करते है पाठकों आज के इस लेख में हिटलर के बारे में रहस्यमयी बातें Unknown Facts About Adolf Hitler In Hindi के बारे में दी गई जानकारी आपकों अच्छी लगी होगी. ये लेख आपकों अच्छा लगा हो तो सोशल मिडिया पर इसे शेयर जरुर करे.

अपने विचार यहाँ लिखे