पब्लिक एप से पैसे कैसे कमाए How To Earn Money From Public App Hindi

पब्लिक एप से पैसे कैसे कमाए How To Earn Money From Public App Hindi नमस्कार दोस्तों स्वागत है हमारे वेबसाइट पर आज की पोस्ट में हम बात करेंगे पब्लिक एप से पैसे कैसे कमाए? जैसा कि आप लोग जानते हैं कि आज के तारीख में हर एक व्यक्ति चाहता है एक्स्ट्रा पैसे वह महीने में कमा सके और ऐसा अगर आप भी चाहते हैं तो आपको मैं आज एक ऐसे ही एप्स के बारे में बताऊंगा जिसके माध्यम से आप घर बैठे आसानी से पैसे कमा सकते हैं. 

पब्लिक एप से पैसे कैसे कमाए How To Earn Money From Public App Hindi

पब्लिक एप से पैसे कैसे कमाए How To Earn Money From Public App Hindi

पब्लिक एप एक प्रकार का न्यूज़ ऐप्स है जिसके माध्यम से आप अपने क्षेत्र से जुड़े हुए सभी चीजों की जानकारी हासिल कर सकते हैं इसके अलावा इस ऐप से आप तो पैसे भी कमा सकते हैं.

अगर आप पैसे कैसे कमाएंगे उसके तरीके के बारे में नहीं जानते हैं तो मैं आपसे अनुरोध करूंगा कि पोस्ट को आखिर तक पढ़े आइए जाने-

Public app क्या है

पब्लिक एप एक प्रकार का न्यूज़ ऐप्स है इसके माध्यम से आप अपने क्षेत्र के सभी लोकल न्यूज़ के बारे में घर बैठे जानकारी हासिल कर सकते हैं

 इसे एप्स का इस्तेमाल आज की तारीख में अधिकांश लोग करते हैं इस एप्स की सबसे बड़ी खासियत है कि यहां पर आप अपने क्षेत्र की जानकारी वीडियो के रूप में देख पाएंगे और आप चाहे तो अपने क्षेत्र के कोई भी जानकारी है उसका वीडियो बनाकर यहां पर अपलोड कर सकते हैं इस प्रकार की भी सुविधा आपको एप्स के माध्यम से दी जाती है.

 इस एप्स को अजहर इकबाल और उनके दो साथियों ने मिलकर पब्लिक एप्स बनाया है. इस एप्स की सबसे बड़ी खासियत है कि यहां पर आप अपने क्षेत्र की लोकल जानकारी अपने भाषा के अनुरूप जान पाएंगे 

Telegram Group Join Now

यहां पर विभिन्न प्रकार के भाषाओं लोकल क्षेत्र की जानकारी वीडियो के रूप में यहां पर अपलोड की जाती है.

पब्लिक ऐप इस्तेमाल करने के फायदे क्या है-

  • अपने क्षेत्र के आसपास की जानकारी यहां पर आप आसानी से हासिल कर
  • इसका इस्तेमाल करना काफी आसान है इसके लिए आपके पास मोबाइल फोन होना आवश्यक है
  • यहां पर जो भी खबर अपलोड की जाती है वह काफी सटीक और सत्य होते हैं इसके अलावा आप इस एप्स के माध्यम से अपने विचार और आइडिया भी शेयर कर सकते हैं
  • यहां पर आप अपने भाषा के अनुरूप न्यूज़ प्राप्त कर सकते हैं.

पब्लिक एप्स डाउनलोड कैसे करें

पब्लिक एप्स अगर आप डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर में जाकर लिखना होगा पब्लिक एप्स उसके बाद आपके सामने डाउनलोड करने का लिंक आएगा उस पर आपको क्लिक करना है फिर आपके मोबाइल में यह ऐप डाउनलोड हो जाएगा अगर आप भी पब्लिक है आप अपने मोबाइल में डाउनलोड करना चाहते हैं तो उसका लिंक हम आपको नीचे दे रहे हैं जहां पर जाकर आप डाउनलोड कर पाएंगे- 

https://play.google.com/store/apps

पब्लिक एप से पैसे कैसे कमाए

पब्लिक एप्स अगर आप पैसे कमाए जाते हैं उनके तरीकों के बारे में नहीं जानते हैं तो मैं आपको बता दूं कि अगर आप इस ऐप के माध्यम से पैसे कमाए जाते हैं तो इसके लिए आपको लिंक शार्टनर वेबसाइट पर जाना होगा इसके लिए पब्लिक एप पर किसी भी वीडियो के लिंक को आप को सबसे पहले लिंक shortner वेबसाइट पर जाकर छोटा करना होगा फिर आप उसे सभी प्रकार के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर करेंगे

जब कोई भी व्यक्ति इस लिंक पर क्लिक करेगा अथवा डायरेक्ट लिंक शार्टनर वेबसाइट पर पहुंच जाएगा और जितनी ज्यादा वीडियो पर क्लिक होगी उतनी अधिक आपकी कमाई यहां पर होगी 

इस प्रकार आप पब्लिक ऐप के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं अगर आप नहीं जानते हैं कि कौन से लिंक शार्टनर वेबसाइट पर जाकर आपको पब्लिक एप के वीडियो के लिंक छोटा करना है तो मैं आपको उन वेबसाइटों के बारे में नीचे जानकारी दे रहा हूं जो इस प्रकार 

  • Bitly
  •  BL.INK
  •  Rebrandly 
  • Ow.ly
  •  Linktree
  •  TinyURL

इसके अलावा भी अनेकों प्रकार की लिंक शार्टनर वेबसाइट है लेकिन मैंने आपको ऊपर में बेहतरीन वेबसाइट के नाम की एक लिस्ट दिया है.

पब्लिक एप्लीकेशन के द्वारा ऑनलाइन पैसा कमाने का कोई डायरेक्ट तरीका नहीं है परंतु इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसके द्वारा पैसा नहीं कमा सकते हैं। पब्लिक एप से ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए सबसे पहले आपको इस प्लेटफार्म पर रेगुलर तौर पर वीडियो अपलोड करने की आवश्यकता होती है। 

इससे आपके फोलोवर की संख्या बढ़ती है। जब आपके फॉलोवर की संख्या अच्छी खासी हो जाती है तो उसके बाद आप पब्लिक ऐप से पैसा कमाने के लिए निम्न तरीकों पर अमल कर सकते हैं।

पब्लिक एप से प्रमोशन करके पैसा कमाए 

आप इस एप्लीकेशन पर ऐसे वीडियो अपलोड कर सकते हैं जिसमें किसी कंपनी के बारे में जानकारी हो। इस प्रकार के काम को पेड प्रमोशन कहा जाता है। 

जब आप इस प्रकार का काम करते हैं तो उसके पहले किसी कंपनी के द्वारा आपको इस प्रकार का वीडियो बनाने के बदले में पैसे दिए जाते हैं। इस प्रकार आप उस कंपनी से संबंधित वीडियो बनाकर पब्लिक एप्लीकेशन पर अपलोड कर सकते हैं और कंपनी से पैसा प्राप्त कर सकते हैं।

पब्लिक एप पर खुद के आइटम बेच कर पैसा कमाए

अगर आपके पास खुद का कोई बेचने लायक प्रोडक्ट मौजूद है तो आप अपने उस प्रोडक्ट के बारे में अपने फोलोवर को बता सकते हैं। 

ऐसा करने पर अगर किसी फोलोवर को आपका आइटम अच्छा लगता है और वह आपके आइटम को खरीदने के लिए ऑर्डर देता है, तो आप उस तक आइटम पहुंचा सकते हैं और इस प्रकार से आप पब्लिक एप्लीकेशन के द्वारा अपने प्रोडक्ट को बेचकर पैसा कमा सकते हैं।

पब्लिक एप में वीडियो कैसे बनाएं?

इस एप्लीकेशन में वीडियो बनाना बहुत ही आसान है। आपको वीडियो बनाने के लिए एप्लीकेशन ओपन करना है और बीच में जो + वाला आइकन दिखाई दे रहा है, उस पर क्लिक कर देना है। ऐसा करने पर कैमरा स्टार्ट हो जाएगा। 

अब आपको जो आइकन वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए दिखाई दे रहा है, उस पर क्लिक कर सकते हैं। ऐसा करने पर वीडियो बनना स्टार्ट हो जाएगा। आप चाहें तो अपने स्मार्टफोन में मौजूद पहले से ही किसी वीडियो को इस एप्लीकेशन पर अपलोड कर सकते हैं।

पब्लिक एप पर फॉलोवर कैसे बढ़ाएं?

फॉलोवर की संख्या में इजाफा करने के लिए आपको नीचे दी गई बातों का ध्यान रखना है। ऐसा करने से काफी तेजी के साथ पब्लिक एप्लीकेशन फॉलोवर बढ़ेंगे।

तेजी के साथ फॉलोवर बढ़ाने के लिए आपको अपने वीडियो की क्वालिटी बेहतरीन रखनी है अर्थात आपको अपने वीडियो को हाई क्वालिटी में बनाना है अथवा अपलोड करना है।

वीडियो में जो भी आवाज है वह बिल्कुल साफ साफ होनी चाहिए, ताकि आसानी से लोगों को खबर पड़े कि वीडियो में क्या बताया जा रहा है।

आपको दैनिक तौर पर एप्लीकेशन पर वीडियो अपलोड करते रहना चाहिए साथ ही वीडियो की जो भी लोकेशन है उसे आपको बिल्कुल सही सही दर्ज करना चाहिए।

आप जिस इलाके में रहते हैं आपको उसी इलाके की लोकेशन पब्लिक एप्लीकेशन पर सेट करनी चाहिए, ताकि आपके वीडियो को अधिक से अधिक View प्राप्त हो।

आप पब्लिक एप्लीकेशन पर जो भी वीडियो अपलोड करें, वह आपके समाचार से संबंधित होना चाहिए। ऐसा नहीं होना चाहिए कि आप का टाइटल कुछ और है और आपका वीडियो किसी और सब्जेक्ट के बारे में है।

आपको अपने वीडियो में टैग का इस्तेमाल अवश्य करना चाहिए और टैग भी आपके वीडियो से ही रिलेटेड होना चाहिए।

पब्लिक एप से पैसे कैसे कमाए FAQ: 

Q: पब्लिक एप का मालिक कौन है?

ANS: पब्लिक एप्लीकेशन को तीन भारतीय लोगों के द्वारा बनाया गया है जिनका नाम Azhar Iqubal, Deepit Purkayastha और Anunay Arunav है।

Q: पब्लिक एप क्या होता है?

ANS: यह इंडियन समाचार और मैगजीन पर आधारित एप्लीकेशन है, जिस पर आप अपने इलाके की खबर को अपलोड कर सकते हैं।

Q: पब्लिक एप डाउनलोड कैसे करें?

ANS: आप गूगल प्ले स्टोर से पब्लिक एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा इंटरनेट से इसकी एपीके फाइल डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़े

Conclusion- उम्मीद करता हूं कि आपको समझ में आ गया होगा कि पब्लिक एप से पैसे कैसे कमाए How To Earn Money From Public App Hindi पब्लिक एप क्या है पब्लिक एप्स को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कैसे करेंगे इसके बाद भी अगर आपके मन में कोई भी सवाल है तो मेरे कमेंट बॉक्स में आकर पूछे मैं आपके सवालों का जवाब जरुर दूंगा तब तक के लिए धन्यवाद और मिलते हैं अगले आर्टिकल में.

Leave a Comment