मंदना करीमी का जीवन परिचय Mandana Karimi Biography In Hindi

मंदना करीमी का जीवन परिचय Mandana Karimi Biography In Hindi: -मंदना करीमी उन मॉडल अभिनेत्रियों में से हैं, जिन्होंने बिग बॉस (BIG BOSS) से कैरियर की शुरुआत कर बॉलीवुड में जगह बनाई. 33 वर्षीय मंदना करीमी का जन्म इरान ( तेहरान) के एक इस्लामिक परिवार में हुआ था.

जिनकी माँ भारतीय थी, इस कारण वो अपना करियर भारत में बनाने के उद्देश्य से बिग बॉस 9 के फाइनल प्रतियोगी बनने के बाद खासी लोकप्रियता प्राप्त की. हिंदी सिनेमा में इन्हे मैंडी और फिरंगी मैम कहा जाता था, क्युकि अपने शुरूआती दौर में इन्होने हिंदी सिखने में बहुत सघर्ष किया.

Mandana Karim के बिग बॉस से उनकी फिल्मे और आने वाली फिल्मों और मंदना करीमी के व्यक्तिगत जीवन के बारे में मंदना करीमी के जीवन परिचय में विस्तार से जानेगे.

मंदना करीमी का जीवन परिचय Mandana Karimi Biography In Hindi

मंदना करीमी का जीवन परिचय Mandana Karimi Biography In Hindi

जीवन परिचय बिंदु  Mandana Karimi Biography
full name मंदना करीमी
religion islaam
Born Places तेहरान , ईरान
Born 19 मई 1988
Mother Father रजा करीमी,सबा करीमी
marriage गौरव गुप्त (2017)
boyfriend गौरव गुप्त
age 33

बिग बॉस 9 के अंतिम 2 प्रतियोगी में जगह बनाने वाली मंदना करीमी का जन्म 19 मई 1988 को ईरान के तेहरान शहर में हुआ था.

मुस्लिम परिवार में जन्मी मंदना करीमी के पिता ईरानी थे, जबकि माँ मां सबा करीमी हिंदुस्थानी थी. वो अपने एक इंटरव्यू में अपने परिवार के बारे में बताती हैं, कि मेरा परिवार रुढ़िवादी विचारधारा को मानने वाला था.

मै बंद कमरे में अक्सर कागज के टुकड़े के साथ खेलना और रंगो की दुनिया की कल्पना में अपना बचपन गुजारा करती थी. मंदना करीमी को बचपन से मोडलिंग करने का शौक था,

तभी उन्हें एक भारतीय टीवी से एक काम का ऑफर प्राप्त हो गया. तब मंदना करीमी अपनी माँ के साथ मुंबई आ गईं और एक एयर होस्टेस के रूप में करियर की शुरुआत की.

Mandana Karimi  Age Marriage Boyfriend

मंदना करीमी बताती हैं, कि उनके द्वारा देखि गयी पहली फिल्म शोले थी, उस समय ये 9-10 वर्ष की रही होगी, हिंदी फिल्मों का इरान में प्रदर्शित नही किया जाता था.

मगर डीवीडी में उन्होंने यह फिल्म देखि. हिंदी और अंग्रेजी भाषा की जानकार मंदना करीमी गोल्शिफटेह फराहानी जो प्रसिद्ध ईरानी अभिनेत्री थी. उनकी फिल्मे देखा करती थी.

मंदना करीमी ने स्कूली पढ़ाई 15 वर्ष की आयु तक तेहरान में ही की. इसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए ये अपने परिवार सहित दुबई चली गयी. एक दस्तावेज के मुताबिक मंदना करीमी ने 22 वर्ष की आयु में ललित तहलान के साथ विवाह कर लिया था.

मगर उनके मुताबिक वो उनका एक दोस्त भर था. बल्कि मंदना का विवाह 2017 में मंदना ने मुंबई के एक व्यापारी गौरव गुप्ता के साथ हिन्दू रीती रिवाज से शादी रचाई.

Mandana Karimi Cariore And Movies

मंदना करीमी ने वर्ष 2010 से मॉडल अभिनेत्री के रूप में अपने करियर की शुरुआत की.एक एयर होस्टेस के रूप में यह तीन महीने के कांट्रेक्ट के रूप में फिल्मसिटी मुंबई आई.

फिर वो वापिस चली गयी. अपने दिए इंटरव्यू में वो बताती हैं, कि ये तीन महीने का वक्त उनके लिए बेहद अहम था.

हलाकि मम्मी पापा से दूर रहकर काम करने में कुछ अजीब सा लगा. मगर काम बेहतरीन था जिसे मै छोड़ना नही चाहती थी. इसलिए वापिस मुंबई आ गईं. इस दोरान कई बड़े टीवी स्टार के साथ उन्हें विज्ञापनों में काम करने का अवसर मिला.

जिनमे शाहिद कपूर, शाहरुख खान, करीना कपूर और अर्जुन कपूर.इनकी पहली फिल्म जॉनी थी जो 2015 में रिलीज हुई थी. इसके बाद मंदना करीमी ने क्या कूल है हम 3 , एक सेक्स कॉमेडी जैसी हिट फिल्मों में काम किया.

वर्ष 2015 में बिग बॉस के 9th एडिशन में इन्हे कई स्टार के साथ एक family के रूप में इस धारावाहिक में काम करने का मौका मिला, हालाँकि वो इस सीजन को जीतने में तो कामयाब नही रही, मगर इन्होने फाइनल तक का सफर अवश्य पूरा किया.

Mandana Karimi Movies List- मंदना करीमी का फिल्म करियर मात्र चार फिल्म एक बिग बॉस सीजन और फिर शादी तक सिमट कर रह गया हैं, बताया जा रहा हैं, कि इन्होने husband गौरव गुप्ता के साथ ही आनाकानी के बाद इस बात को स्वीकार किया. कि उनके पति के कारण इन्होंने अपना करियर शुरू करने से पहले ही खत्म कर दिया. अब वो अपने पति पर आश्रित हो चुकी हैं.

करीमी की मूवी लिस्ट पर नजर दौडाए तो चार ही नाम सामने आते हैं, क्या कूल हैं हम पार्ट 3,मैं और चार्ल्स,भाग जॉनी और 2015 में रिलीज रॉय. मंदना करीमी की अपकमिंग मूवीज में ही अभी तक कोई फिल्म का नाम नही हैं, जो ये करने वाली हैं.

मंदना करीमी की शादी (Mandana Karimi Husband)

इनकी शादी बॉलीवुड में काफी चर्चा का विषय रही हैं, खबरों के अनुसार रोहित बाल और ललित कुमार के साथ उनके अच्छे रिलेशन थे.

ललित और मन्दाना के बिच काफी समय तक डेट चलती रही. Mandana Karimi का ललित कुमार के साथ शादी का प्रमाण पत्र एक अखबार में प्रकाशित होने के बाद, सफाई देते हुए इस पर कहा ललित अच्छे दोस्त हैं,

मगर उनके साथ किसी तरह के कोई सम्बन्ध नही हैं. फिलहाल वो अपने करियर पर ध्यान दे रही हैं. ललित कुमार के साथ शादी पर बिग बॉस फेम मंदना करीमी ने कहा कि उन्होंने भारतीय पासपोर्ट बनाने के लिए ऐसा किया.

मगर वर्ष 2017 में वो गौरव गुप्ता नाम से दिल्ली के व्यवसायी के साथ हिन्दू रीतिरिवाज से विवाह के बंधन में बंध गईं. शादी के बाद इन्होने शायद अपने फ़िल्मी करियर को कुछ समय के लिए गुड बाय जरुर कह दिया हैं.

यह भी पढ़े

मंदना करीमी का जीवन परिचय Mandana Karimi Biography In Hindi ये लेख आपकों अच्छा लगा हो तो प्लीज अपने दोस्तों के साथ इस लेख को शेयर करे-:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *