राखी सावंत के पति रितेश का जीवन परिचय Rakhi Sawant ke Husband Ritesh Biography In Hindi

राखी सावंत के पति रितेश का जीवन परिचय Rakhi Sawant ke Husband Ritesh Biography In Hindi हाल ही में bollywood की विवादित अभिनेत्री राखी सावंत के पति रितेश के बिग बॉस में जाने की खबरें आई है। इसीलिए कई लोग यह जानना चाहते हैं कि आखिर रितेश है कौन? क्या करते है? बता दें रितेश यूनाइटेड किंगडम के बहुत ही फेमस बिजनेसमैन है। लेकिन अधिकांश लोग उन्हें इंडियन फिल्म इंडस्ट्री और टेलीविजन की एक्ट्रेस राखी सावंत के पति के रूप में जानते हैं।

रितेश राखी सावंत के पति रितेश का जीवन परिचय

राखी सावंत के पति रितेश का जीवन परिचय Rakhi Sawant ke Husband Ritesh Biography In Hindi
नाम:रितेश 
जन्म: इंडिया
प्रोफेशन:यूनाइटेड किंगडम बिजनेसमैन 
उम्र:40 से 45 साल
चर्चा में:बिग बॉस में जाने के कारण
पत्नी:राखी सावंत
जन्म:ज्ञात नहीं 
जन्म स्थान:ज्ञात नहीं 
धर्म:हिंदू 
जाति:ज्ञात नहीं
एजुकेशन:ज्ञात
लंबाई:5 फुट 6 इंच
आंखों का कलर:गहरा काला 
बालों का कलर: काला

कौन है रितेश

राखी सावंत के पति रितेश का जन्म हिंदुस्तान में हुआ था। हालांकि बाद में काम के सिलसिले में यह यूनाइटेड किंगडम चले गए। वहां पर जाकर के इन्होंने अपना खुद का बिजनेस स्थापित किया। राखी सावंत के पति रितेश ने भारत में अपना टेलीविजन डेब्यू साल 2021 में बिग बॉस के 15 वे सीजन में वाइल्ड कार्ड कॉन्टेस्ट के तौर पर किया है।

जब रितेश ने बिग बॉस के 15वें सीजन में वाइल्डकार्ड कॉन्टेस्ट के तौर पर इंट्री की तब राखी सावंत ने अपने पति का स्वागत “मेरा पिया घर आया” गाने पर डांस करके किया।

जैसे ही रीतेश बिग बॉस के सेट पर आए राखी सावंत ने उनके पैरों को छूकर उनसे आशीर्वाद लिया। इसके बाद रितेश और राखी सावंत दोनों आपस में गले मिले और दोनों ने एक दूसरे के गालों पर किस किया।

रितेश की पहली पत्नी और बच्चे

राखी सावंत ने बिग बॉस कार्यक्रम के 14वे सीजन के दरमियांन अपने एक बयान में यह कहा था कि रीतेश पहले से ही शादीशुदा है और उन्हें एक बच्चा भी है। 

हालांकि उन्हें यह नहीं पता है कि रितेश की पत्नी का नाम क्या है अथवा उसके बच्चे का नाम क्या है? रितेश ने साल 2019 में 20 जुलाई को टेलीविजन की फेमस एक्ट्रेस राखी सावंत के साथ कोर्ट मैरिज की थी। 

Telegram Group Join Now

हालांकि इसके बाद इन दोनों ने मुंबई शहर में ट्रेडीशनल शादी भी की थी, जिसमें बड़े बड़े स्टार और फिल्म इंडस्ट्री से संबंधित लोग आए थे।

लव स्टोरी

बिग बॉस के सीजन के दरमियान रितेश ने यह बताया कि राखी सावंत से उनकी बातचीत व्हाट्सएप कन्वर्सेशन के जरिए चालू हुई थी। आगे रीतेश ने बताया कि वह मुंबई में एक इवेंट का आयोजन कर रहे थे और उसी इवेंट के दरमियान उनके पर्सनल असिस्टेंट ने उन्हें राखी सावंत का व्हाट्सएप नंबर दिया था।

रितेश कहते हैं “उस टाइम मेरी जिंदगी में कुछ अच्छा नहीं हो रहा था ऐसी अवस्था में मैं काफी ज्यादा डिप्रेस्ड महसूस करने लगा था इसलिए मैंने सोचा कि क्यों ना मैं एक ऐसे व्यक्ति से बात करूं जो मेरे प्रोफेशन से नहीं है, तो इस प्रकार मैंने राखी सावंत को Hi लिखकर व्हाट्सएप पर मैसेज किया परंतु उसने मुझे ब्लॉक कर दिया लेकिन कुछ ही दिनों के बाद उसने मुझे दूसरे नंबर से मैसेज किया। 

इस प्रकार धीरे-धीरे हमारी बातचीत का सिलसिला आगे बढ़ने लगा। इसी दरमियान कुछ दिनों के बाद मैंने राखी सावंत को अपने एक फ्रेंड का प्रपोजल शादी के लिए भेजा, हालांकि बाद में मुझे यह एहसास हुआ कि मुझे राखी के साथ कुछ स्पेशल फील हो रहा है।

ऐसी अवस्था में मैंने मेरे फ्रेंड के प्रपोजल को एक्सेप्ट ना करने के लिए राखी सावंत को कहा और उसने इसे स्वीकार कर लिया। इसके बाद हम काफी अच्छे दोस्त बन गए और फिर आगे चलकर के हमने एक दूसरे के साथ जिंदगी बिताने के लिए शादी कर ली”

नेट वर्थ 

इंटरनेट पर प्राप्त जानकारी के अनुसार साल 2020 तक UK बिजनेसमैन और राखी सावंत के पति रितेश की नेटवर्थ 6 बिलियन डॉलर थी। फिलहाल साल 2021 चल रहा है, ऐसी अवस्था में यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि इनकी नेटवर्थ और बढ चुकी होगी।

परिवार 

बता दें कि फिलहाल तो रितेश ने राखी सावंत के साथ शादी कर ली है। इस प्रकार इनकी वर्तमान पत्नी राखी सावंत ही है। हालांकि रितेश की एक शादी पहले भी हो चुकी है परंतु इनकी पहली पत्नी के बारे में किसी को कोई भी जानकारी नहीं है।

इसके अलावा रितेश के माता पिता कौन है? और वह क्या करते हैं? तथा वह कहां पर रहते हैं इसके बारे में भी इंटरनेट पर अभी तक काफी कम जानकारी हीं है। 

इसलिए जब तक इनके बारे में अधिक जानकारी नहीं आ जाती है तब तक आपको इनके माता-पिता के बारे में और इनकी पहली पत्नी और उसके बच्चे के बारे में जानने के लिए इंतजार करना होगा।

रोचक जानकारी

बता दें कि रितेश यूनाइटेड किंगडम के एक एनआरआई बिजनेसमैन है जो कि इंडिया की फेमस डांसर और मॉडल राखी सावंत के पति होने के नाते आजकल चर्चा में है।

रितेश भारत में तब चर्चा में आए जब राखी सावंत ने शादी का जोड़ा पहन कर उनके साथ फोटो खिंचाई और यह फोटो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो गई और इसके बाद ही राखी सावंत ने यह बताया कि उन्होंने रितेश के साथ शादी कर ली है, जो कि एक बिजनेसमैन है। हालांकि इसके पहले भी कई अफवाह राखी सावंत और रितेश की उड़ती थी परंतु उसके ऊपर दोनों में से किसी ने कुछ भी नहीं कहा था।

एक बार रितेश ने अपने फ्रेंड का प्रपोजल शादी के लिए राखी सावंत को भेजा था परंतु बाद में रितेश ने राखी सावंत से अपने फ्रेंड के प्रपोजल को स्वीकार करने से मना करने के लिए कहा और उन्हें यह भी कहा कि अगर उन्होंने प्रपोजल को स्वीकार किया तो वह अपनी नौकरी से हाथ धो बैठेंगी।

रितेश और राखी सावंत दोनों के बीच आपस में सबसे पहले दोस्ती हुई थी और उसके बाद यह दोनों एक दूसरे के प्यार में पड़ गए और उन्होंने शादी कर ली।

बिग बॉस के सेट में एक दिन राखी सावंत ने रितेश से मजाक में कहा कि वह उनके हैवी मेकअप से डरे नहीं इस पर रिप्लाई करते हुए रितेश ने कहा कि मुझे तुम्हारे मेकअप से कुछ भी लेना देना नहीं है मैं तुम्हारी सीरत से प्यार करता हूं ना कि तुम्हारी सूरत से।

यह भी पढ़े

दोस्तों उम्मीद करते है आपको रितेश राखी सावंत पति जीवनी Rakhi Sawant Husband Ritesh Biography Hindi का यह आर्टिकल पसंद आया होगा, अगर आपको इस अभिनेत्री के पति के बारे में दी जानकारी पसंद आई हो तो अपने फ्रेड्स के साथ भी शेयर करें.

Leave a Comment