REET Bharti 2020 रीट 2020 ताजा खबर लेटेस्ट न्यूज नोटिफिकेशन एग्जाम डेट परीक्षा कब होगी

REET Bharti 2020 रीट 2020 ताजा खबर लेटेस्ट न्यूज नोटिफिकेशन एग्जाम डेट परीक्षा कब होगी: रीट शिक्षक भर्ती / राजस्थान थर्ड ग्रेड अध्यापक पात्रता परीक्षा को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बरकरार हैं. राज्य में प्रस्तावित 31000 पदों के लिए तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती को कोरोना संक्रमण तथा राज्य में राजनितिक अस्थिरता के बीच निरंतर टाला जा रहा हैं. यहाँ हम Reet Bharti 2020 की लेटेस्ट व नवीनतम सूचना आपकों उपलब्ध करवा रहे हैं, जिससे आप अपडेट रह सकते हैं.

REET Bharti 2020 रीट 2020 ताजा खबर लेटेस्ट न्यूज नोटिफिकेशन एग्जाम

REET Bharti 2020 रीट 2020 ताजा खबर लेटेस्ट न्यूज नोटिफिकेशन एग्जाम डेट परीक्षा कब होगी

REET Bharti 2020 Good News Exam Date Come Out Soon

Reet news 2020

Zee Rajasthan के हवाले से राजस्थान रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा से जुड़ी बड़ी खबर हैं. शिक्षा मंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि रीट को लेकर हमने पूरी तैयारियां कर ली हैं. जल्द ही भर्ती का पैटर्न और विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी, राज्य में इसी वर्ष 31000 तृतीय श्रेणी शिक्षकों एवं 3 हजार फर्स्ट ग्रेड अध्यापकों की भर्ती होगी.

REET News 2020 Raj REET Today Latest News Bharti Khabar 31,000 Vacancy Online Application Level 1st 2nd News Upcoming Vacancy Recruitment Update REET News 2019 2020 Level 1st /2nd Today Latest Taaja Khaber:

REET Bharti 2020: श्रीगंगानगर में रीट लेवल 1 में bstc परिक्षणार्थियो को शामिल करने को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेजा गया हैं।

Aslam Choupdar Berojgar sangh Reet 2016 English Waiting News Supreme Court Design. Math science and reet 2018 Waiting chance.

New reet bharti update: शिक्षामंत्री से रीट 2020 की विज्ञप्ति,पैटर्न परीक्षा तिथि को लेकर व रीट 2018 की सूची सहित अन्य मामलो को लेकर मुलाकात की , मंत्री जी ने कहा कि सीकर दौरे के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों की मीटिंग लेंगे और उस मीटिंग में रीट 2020 को लेकर फाइनल निर्णय करेंगे.उपेन यादव

Reet Bharti 2018 Latest High Court News Reet Level 1 & 2 third Waiting List: अध्यापक पात्रता परीक्षा 2018 के 54000 पदों पर दो वरीयता सूची जारी होने के बाद रिक्त रहे दोनों लेवल के पदों को भरने के लिए माननीय उच्च न्यायालय ने प्रारम्भिक शिक्षा निदेशक को तलब किया हैं. REET 2020 की अभी तक कोई आधिकारिक न्यूज तो नहीं आई हैं. मगर राज्य में कांग्रेस सरकार द्वारा विशवास मत पाने के बाद शुरू की जाने वाली भर्तियों में रीट उच्च वरीयता में हैं. अगस्त माह में ही REET पैटर्न सेलेबस और अधिसूचना जारी हो सकती हैं. जैसे ही कोई नवीनतम अपडेट रिलीज होगी हम आप तक पंहुचा देंगे.

Last Update Reet News 2020: 17 August 2020

Rajasthan Patrika 15 August Reet Latest News

Rajasthan Patrika 15 August Reet Latest News: राजस्थान पत्रिका समाचार पत्र की नवीनतम न्यूज में कहा गया हैं कि कोरोना ने प्रदेश के दस लाख युवाओं का इंतजार और अधिक बढ़ सकता है. सितम्बर में प्रस्तावित रीट भर्ती को अब करवाना सम्भव नहीं लग रहा हैं. इससे पहले राज्य सरकार ने 16 अगस्त को होने वाली ptet परीक्षा को भी स्थगित कर दिया था.

पूर्व में सरकार द्वारा रीट 2020 को 2 अगस्त को आयोजित करवाने की बात कही गई थी. वर्तमान में इसकी परीक्षा तिथि प्रस्तावित नहीं हैं. नवीनतम अपडेट के अनुसार REET 2020 के पाठ्यक्रम में बदलाव के बहुत कम आचार हैं. सरकार REET 2020 लेवल दो में दो परीक्षाओं के आयोजन पर विचार कर सकता हैं. अभियर्थी अपने पूर्व के सेलेबस के मुताबिक़ तैयारी जारी रख सकते हैं. एनसीटीई की गाइड लाइन के अनुसार रीट लेवल 1 के लिए बीएड अभियर्थियों को शामिल किया गया हैं, साथ ही कोमर्स के छात्र छात्राएं भी रीट की परीक्षा दे सकेगे.

6 August 2020 REET Bharti 2020 Latest News: दिन की सबसे महत्वपूर्ण रीट से जुड़ी खबर यह है कि 5 अगस्त तक तक रीबन साढ़े सात लाख रीट अभियर्थियों के प्रमाण पत्र एक्सपायर हो चुके हैं। आपकों बता दे REET 2020 में सबसे पहले परीक्षा के प्रारूप की घोषणा के साथ ही आवेदन मांगे जाएगे. इसके पश्चात आधिकारिक विज्ञपति जारी कर रीट परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. वर्तमान स्थिति को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि REET 2020 की एग्जाम डेट साल के अंत में या २०२१ के शुरूआती महीनों में रीत परीक्षा हो सकती हैं.

6 August 2020 REET 2020 Latest News:

REET Bharti 31,000 Vacancy Today Latest News in Hindi 2020 Rajasthan Patrika Dainik Bhaskar Etv ZEE News Education News Group 2020

राजस्थान पत्रिका, दैनिक भास्कर आदि समाचार पत्रों को अधिक विश्वसनीय स्रोत माना जाता हैं.हम आपकी सुविधा मुताबिक़ इन समाचार पत्रों की कटिंग भी समय समय पर आपके साथ शेयर करते रहेगे. अभी तक राज्य में कांग्रेस की आपसी खीचतान के चलते रीट 2020 के बारें में कोई नई सूचना नहीं हैं.

गोविन्द सिंह डोटासरा ने हाल ही में कहा कि हम पहले अपनी सरकार की स्थिति को मजबूत करेंगे इसके बाद ही रीट आयोजन को लेकर आखिरी निर्णय लिया जाएगा. जैसे ही कोई न्यू रीट खबर आएगी, हम सबसे पहले आपके साथ यहाँ शेयर करने वाले हैं. आप हमारे साथ बने रहे.

REET 31,000

Reet Bharti 2020 की तैयारी कैसे करे

अभी तक रीट परीक्षा को तीन महीनों से अधिक का रिजर्व समय हैं। जैसा कि शिक्षा मंत्री ने कहा था इसलिए अभी रीट अभ्यर्थी अपना अधिकतर समय नियमित अध्ययन को देवे। कोरोना के चलते सभी कोचिंग इंस्टीट्यूट बन्द है ऐसे में ऑनलाइन क्लासेज और अच्छे लेखकों की किताबों का अध्ययन करते रहे।

REET 2020 : एप्लीकेशन फॉर्म, एडमिट कार्ड, रिजल्ट

राजस्थान में इसी वर्ष रीट भरत 2020 का आयोजन इसी साल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा करवाया जाना सम्भावित हैं. विगत तीन सालों से राज्य में तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती का आयोजन नहीं हुआ हैं. ऐसे में प्रदेश के वे युवा जो शिक्षक बनने का सपना देख रहे हैं उनके लिए यह रीट परीक्षा बेहद उपयोगी सिद्ध होगी. पिछले साल दिसम्बर में शिक्षा मंत्री ने कहा था कि अगले साल रीट भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 2 अगस्त को कराएगे फिर सितम्बर में कराने की बात कही गई. मगर कोरोना के चलते अब भर्ती के आयोजन में काफी देरी सम्भावित हैं. राज्य स्तर पर आयोजित होने वाली रीट परीक्षा में चयनित अभियर्थी प्राइमरी स्कूल के शिक्षक की नौकरी प्राप्त कर सकेगे. इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीद्वारों को एनसीटीई और सरकार द्वारा जारी सेलेबस के अनुसार तैयारी करनी होगी.

रीट भर्ती (REET Bharti 2020) में सम्मिलित होने के लिए न्यूनतम योग्यता प्राप्त राज्य के युवाओं को सबसे पूर्व नियत प्रारूप में अपना ऑनलाइन आवेदन करना होगा. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से ये ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. इस सम्बंध में अभी तक तिथि का एलान नहीं किया गया हैं. राज्य सरकार द्वारा निर्धारित नियमों के अनुसार रीट परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक प्राप्त करने अनिवार्य हैं. REET Bharti 2020 की महत्वपूर्ण तिथियों के लिए आप निम्न तालिका का अवलोकन कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रमतिथियां
आवेदन की तिथिघोषणा बाकी
आवेदन की अंतिम तिथिघोषणा बाकी
रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीखघोषणा बाकी
प्रवेश पत्रघोषणा बाकी
परीक्षा की तिथिघोषणा बाकी
परीक्षा का समय(प्रथम चरण)घोषणा बाकी
परीक्षा का समय(द्वितीय चरण)घोषणा बाकी
उत्तर कुंजीघोषणा बाकी
परिणामघोषणा बाकी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *